चुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्यसोलापुर

NCP छोड़ BJP में शामिल हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री विजय सिंह मोहिते पाटील के पुत्र रणजीत

मुंबई , महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में राजनीतिक असरदार रखने वाले मोहिते पाटील परिवार के रणजीत सिंह मोहिते पाटील बुधवार को एनसीपी का दामन छोड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। रणजीत सिंह एनसीपी के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री विजय सिंह मोहिते पाटील के पुत्र हैं। पाटील का यह कदम एनसीपी चीफ शरद पवार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।
बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी का दामन थामा। एनसीपी के सभी पदों से इस्तीफा वह पहले ही दे चुके हैं। खबर है कि बीजेपी ने उन्हें माढा लोकसभा सीट से उम्मीदवारी देने का भरोसा दिया है।
बता दें किए रणजीत सिंह मोहिते पाटील के पिता विजय सिंह 2014 की मोदी लहर के बावजूद एनसीपी के टिकट पर माढा से चुनाव जीते थे। हाल ही में जब शरद पवार ने माढा से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी, तो वह पवार के लिए यह सीट छोड़ने को राजी हो गए थे। लेकिन पवार के पीछे हटने के बाद भी माढा सीट से उनकी उम्मीदवारी का ऐलान न होने और पूर्व आईएएस अफसर प्रभाकर देशमुख का नाम आगे किए जाने से मोहिते पाटील परिवार एनसीपी से नाराज चल रहा है। मोहिते पाटील परिवार की यह नाराजगी एनसीपी और शरद पवार के लिए बड़ा झटका मानी जा रही है।