उत्तर प्रदेशचुनावी हलचलराजनीतिशहर और राज्य

अखिलेश यादव को अपने घर में जगह ऑफर करने वाले BJP नेता 6 साल के लिए निष्कासित

लखनऊ, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को अपने घर को चुनाव कार्यालय बनाने का ऑफर देने वाले बीजेपी नेता आईपी सिंह को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निष्कासित किया गया है। बता दें कि एक दिन पहले ही आईपी सिंह ने अखिलेश यादव के आजमगढ़ से चुनाव लड़ने पर खुशी जाहिर की थी। वह पहले भी ऐसे कई बयान दे चुके हैं जिनकी वजह से बीजेपी की ही मुश्किलें बढ़ जाती थीं।
एक जमाने में तत्कालीन सीएम कल्याण सिंह की सरकार में राज्यमंत्री रहे आईपी सिंह ने अखिलेश यादव के आजमगढ़ से चुनाव लड़ने पर ना केवल खुशी जताई है बल्कि ट्वीट के जरिए अपने घर को चुनाव कार्यालय बनाने का ऑफर भी दे दिया था। इस ट्वीट में बीजेपी नेता ने अखिलेश यादव को ऑफर दिया है कि वह उनके घर को अपना चुनावी कार्यालय बनाएं। सूत्रों के अनुसार, आईपी सिंह बीते लंबे समय से बीजेपी के नेताओं से नाराज हैं और कई बार उन्होंने खुले तौर पर बीजेपी का विरोध भी किया है।
अखिलेश यादव के समर्थन में खड़े होने वाले आईपी सिंह पूर्व में लखनऊ विश्वविद्यालय छात्रसंघ के महामंत्री भी रह चुके हैं। लंबे समय से बीजेपी के साथ काम कर रहे आईपी सिंह ने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी में बीएसपी के नेता बाबू सिंह कुशवाहा के शामिल होने का विरोध किया था। इसके बाद सिंह को प्रदेश कार्यकारिणी से निलंबित कर दिया गया था, लेकिन बाद में पार्टी ने उनका निलंबन वापस ले लिया।