महाराष्ट्रमुंबई शहर

मोबाइल चोरों के साथ झड़प में ट्रैक पर गिरे डॉक्टर ने गंवा दिया अपना पैर

यात्री मदद करने की बजाए बना रहे थे विडियो..!

मुंबई, उत्तर प्रदेश के रहने वाले अख्तर अली खान (५४) पेशे से होम्योपैथ डॉक्टर मुंबई में हार्बर लोकल से सफर कर रहे थे। इसी दौरान फोन चोरी करने वाले एक गिरोह के साथ उनकी झड़प हुई, जिसमें वह रे-रोड के नजदीक ट्रेन से नीचे गिर गए। इस हादसे में उन्होंने अपना पैर गंवा दिया।
पीड़ित अख्तर अली खान ने बताया कि मौके पर मौजूद लोगों ने उनकी मदद के बजाए विडियो बनाना शुरू कर दिया। जीआरपी ने इस पूरी घटना पर ऐक्शन लेते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही दोनों लुटेरों की तलाश भी शुरू कर दी है।
हादसे में अपना पैर गंवाने वाले खान मूलरूप से जौनपुर के स्थानीय निवासी हैं। वह अपनी बेटी के लिए रिश्ते की तलाश में तीन महीने पहले मुंबई आए थे। इस दौरान वह अपने दोस्तों के साथ रह रहे थे। नमाज के बाद शुक्रवार को खान ने मानखुर्द से सैंडहर्स्ट रोड जाने के लिए ट्रेन पकड़ी। वह सेकंड क्लास जनरल कंपार्टमेंट में यात्रा कर रहे थे तभी दोपहर तकरीबन 1 बजकर 30 मिनट पर उनके पास कॉल आई।
खान कहते हैं, कंपार्टमेंट में नेटवर्क नहीं था, जिसकी वजह से मैं फोन करने वाले की आवाज नहीं सुन पा रहा था। रे-रोड स्टेशन पर मैं कॉल का जवाब देने के लिए ट्रेन के दरवाजे के नजदीक चला गया। ट्रेन के चलने से ठीक पहले दो युवक गाड़ी में चढ़ आए। उन्होंने मेरा फोन छीना और उसमें से एक भाग निकला। हालांकि, दूसरे के साथ चलती गाड़ी में मेरी हाथापाई होती रही। तभी उसने मुझे धक्का दे दिया और मैंने अपना नियंत्रण खो दिया। मैं लुढ़कते हुए ट्रैक पर गिरा, जिसके बाद ट्रेन मेरे बाएं पैर के ऊपर से गुजर गई।
इस घटना के बाद खान दर्द की वजह से जोर-जोर से चिल्ला रहे थे, उन्होंने चीखते हुए आसपास के सहयात्रियों से रेलवे हेल्पलाइन पर कॉल करने को कहा ताकि उन्हें हॉस्पिटल ले जाया जा सके। पीड़ित बताते हैं, राहगीर मदद करने की बजाए उनकी तस्वीरें उतारने और विडियो बनाने लगे। आखिरकार पुलिस मौके पर पहुंची। घटना के बाद पुलिस ने उत्तर प्रदेश में खान के पड़ोसी को मामले की जानकारी दी, जिसने हादसे की सूचना उनकी पत्नी तक पहुंचाई।