चुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

भाजपा के गोपाल शेट्टी ने सबसे पहले भरा नामांकन

मुंबई, उत्तर मुंबई लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार गोपाल शेट्टी ने मंगलवार को अपना नामांकन भरा। इसके साथ ही वह शहर में सभी बड़ी राजनीतिक पार्टियों में नामांकन करने वाले पहले प्रत्याशी बन गए। हालांकि अभी वह अपनी संपत्ति की जानकारी नहीं दे सके हैं। बताया जा रहा है कि 9 अप्रैल को नामांकन के अंतिम दिन वह संपत्ति का हलफनामा दे सकते हैं।
नामांकन के बाद पत्रकारों से बातचीत में बीजेपी उम्मीदवार शेट्टी के अधिवक्ता जेपी मिश्रा ने कहा, शेट्टी ने नामांकन कर दिया है और जल्द ही संपत्ति का ब्योरा भी दे देंगे। मिश्रा ने बताया कि 2014 के आम चुनाव के मुकाबले इस बार चुनाव आयोग ने फॉर्म में कुछ बदलाव किए हैं। इस बार कई विस्तृत जानकारियां भी मांगी गई हैं। ऐसे में कुछ वक्त और लगेगा। उधर, एक चुनाव अधिकारी ने बताया, नामांकन के साथ संपत्ति की जानकारी के साथ कुछ और जानकारियां हर प्रत्याशी के लिए जरूरी है। वैसे नामांकन की अंतिम तारीख (9 अप्रैल) तक इसे जमा किया जा सकता है।
बता दें कि शेट्टी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के दिग्गज नेता संजय निरूपम को करीब साढ़े चार लाख वोटों से हराया था। इस बार उनका मुकाबला फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर से होना है। उर्मिला हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुई हैं। नामांकन के बाद पत्रकारों से बातचीत में बीजेपी उम्मीदावर ने दावा किया कि इस बार भी उनकी जीत तय है।