दिल्लीदेश दुनियाराजनीतिशहर और राज्य

घायल कांग्रेस नेता शशि थरूर से अस्पताल में मिलने पहुंचीं निर्मला सीतारमण

तिरुवनंतपुरम , लोकसभा चुनाव में नेताओं के बीच वार और पलटवार की जुबानी जंग जारी है। बेतुके और आपत्तिजनक बयान देने की मानो होड़ सी लगी है। लेकिन इन सबके बीच सियासत के गलियारे से दिल को सुकून देने वाली एक तस्वीर सामने आई है। राजनीति में शिष्टता को दर्शाती यह तस्वीर आईना है उन नेताओं के लिए जो सियासी संघर्ष में बहुत कुछ ताक पर रख देते हैं। जी हां, केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम के एक अस्पताल में भर्ती शशि थरूर को देखने जब निर्मला सीतारमण पहुंचीं तो लगा कि राजनीति में शिष्टाचार कितना अहम है।
पूर्व केंद्रीय मंत्री व तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद सोमवार को एक मंदिर में दर्शन के दौरान घायल हो गए थे। सिर में चोट की वजह से उन्हें करीब 11 टांके लगे। रक्षा मंत्री और बीजेपी नेता निर्मला सीतारमण ने अस्पताल पहुंचकर थरूर का हाल जाना। इसके बाद थरूर ने इस मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए सीतारमण की तारीफ की।
थरूर ने ट्वीट में लिखा, निर्मला सीतारमण का यहां आना दिल को छू गया। केरल में अपने व्यस्त चुनावी कार्यक्रम के बीच आज सुबह अस्पताल पहुंचकर उन्होंने मेरा हाल जाना। भारतीय राजनीति में शिष्टाचार एक दुर्लभ गुण है। उन्हें इसका बेहतरीन उदाहरण पेश करते देखकर बहुत अच्छा लगा।
बता दें कि कांग्रेस ने थरूर को एक बार फिर तिरुवनंतपुरम सीट से लोकसभा चुनाव में उतारा है। इस सीट से दो बार कांग्रेस के सांसद चुने गए थरूर का मुकाबला बीजेपी नेता और मिजोरम के पूर्व राज्यपाल कुम्मानेम राजशेखरन और सीपीआई विधायक सी दिवाकरन से है। थरूर इस सीट से पहली बार 2009 में चुनाव लड़े थे। उस बार उन्हें एक लाख से तीन मत कम मिले थे, लेकिन 2014 में वह लगभग 15,000 मतों के अंतर से जीते।