उत्तर प्रदेशचुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

PM मोदी ने अखिलेश-मायावती पर बोला हमला

प्रधानमंत्री ने कहा – 23 मई को ये फर्जी दोस्‍ती फिर से टूट जाएगी

एटा , उत्‍तर प्रदेश के एटा में शनिवार को चुनावी रैली करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अखिलेश यादव और मायावती के गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि स्वार्थ की जो महामिलावट एसपी-बीएसपी ने की थी, उसकी क्या हालत है, सब देख रहे हैं। चुनाव बाद यूपी में दुश्‍मनी पार्ट-2 शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा, ‘कल तक ये दोनों दल एक-दूसरे का चेहरा नहीं देखना चाहते थे, आज इनके बीच फर्जी दोस्‍ती हो गई है। इनकी दोस्‍ती टूटने की तारीख भी तय है। मतगणना के दिन 23 मई को इनकी दोस्‍ती टूट जाएगी। बुआ और बबुआ के बीच एक बार फिर दुश्‍मनी शुरू हो जाएगी।
PM मोदी ने एसपी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती पर सीधा प्रहार किया। उन्‍होंने कहा, एक दोस्‍ती यूपी विधानसभा के चुनाव के समय भी हुई थी, चुनाव खत्‍म हुआ, दोस्‍ती भी खत्‍म हो गई, दुश्‍मनी में बदल गई। अब एक दोस्‍ती फिर हुई है, लेकिन इसके टूटने की तारीख भी तय है। आपको टूटने की तारीख बताऊं? 23 मई को ये फर्जी दोस्‍ती फिर से टूट जाएगी।
प्रधानमंत्री ने कहा कि बुआ (मायावती) के शासन में भ्रष्‍टाचार हुआ तो बबुआ (अखिलेश यादव) के शासनकाल में दलितों पर जमकर अत्‍याचार हुआ। उन्‍होंने कहा, अब दलितों पर अत्याचार कौन करता था, मैं ये पूछ लूंगा तो बहन मायावती जी के लिए बहुत मुश्किल हो जाएगी। उन्हें अपने ‘कठिन फैसले’ की फिर याद आ जाएगी। आखिर आज वोट भी तो उन्हीं अत्याचार करने वालों के लिए मांग रही हैं।
यूपी की पूर्ववती एसपी सरकार पर हमला करते हुए PM मोदी ने कहा, ‘देश के हर बेघर के पास अपना घर हो, हम इसके लिए निरंतर काम कर रहे हैं। लेकिन यहां यूपी में जो पहले सरकार थी, जो खुद को समाजवादी बताते हैं, लोहिया जी के नाम पर राजनीति करते हैं, उन्होंने गरीबों के घर बनाने की चिंता नहीं की। चिंता करते भी तो कैसे, वह तो सारा ध्यान अपने बंगले पर दिए हुए थे। हम चिट्ठियां लिखते रहे कि जिन गरीबों के लिए घर बनवाने हैं, उसकी लिस्ट भेज दीजिए, लेकिन वह अपने बंगले को विदेशी टाइलों, विदेशी फर्नीचर से सजाने में जुटे थे… और हां, टोंटियां भी तो सुना है बहुत शानदार लगवाईं थीं।