उत्तर प्रदेशचुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

राहुल गांधी कहें तो मैं वाराणसी से चुनाव लड़ने को तैयार: प्रियंका गांधी

लखनऊ, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की अटकलें जोरों पर हैं। प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा भी इस ओर इशारा कर चुके हैं। रविवार को जब प्रियंका से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, अगर वाराणसी से लड़ने का मौका मिलता है तो मुझे बहुत खुशी होगी।

वायनाड लोकसभा क्षेत्र में अपने भाई के समर्थन में प्रचार के लिए दो दिवसीय दौरे पर आईं प्रियंका ने यहां से रवाना होने से पहले यह बात कही। प्रियंका ने कहा, अगर कांग्रेस अध्यक्ष मुझसे वाराणसी से चुनाव लड़ने को कहते हैं, तो मुझे बहुत खुशी होगी। कांग्रेस ने अभी तक वाराणसी सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है और स्थानीय कार्यकर्ता प्रियंका से चुनाव लड़ने की मांग भी कर रहे हैं।

बता दें कि वाराणसी सीट से अपने उम्मीदवार को लेकर कांग्रेस काफी असमंजस में है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि वाराणसी में हाल ही में आंतरिक सर्वे किया गया है ताकि कांग्रेस की मजबूती का आकलन किया जा सके। वाराणसी से 2014 में अजय राय को टिकट दिया गया था।

दिलचस्प है कि प्रियंका गांधी के वाराणसी से लड़ने की अटकलें भी प्रियंका के ही एक बयान की वजह से शुरू हुई हैं। बीते दिनों प्रियंका रायबरेली में कार्यकर्ताओं की एक मीटिंग ले रही थीं। मीटिंग दौरान जब लोग कह रहे थे कि उन्हें सोनिया गांधी की जगह रायबरेली से चुनाव लड़ना चाहिए तो प्रियंका ने कहा, वाराणसी से लड़ना कैसा रहेगा? इसी बयान के बाद से उनके वाराणसी से लड़ने की अटकलों को हवा मिली थी।