चुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

अभिनेता सनी देओल ने गुरदासपुर से अपना नामांकन दाखिल किया…

गुरदासपुर, अभिनेता से नेता बने बॉलिवुड स्‍टार सनी देओल ने सोमवार को पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। पर्चा दाखिल करने के दौरान सनी देओल के भाई बॉबी देओल भी मौजूद थे। नामांकन के समय सनी देओल ने पगड़ी पहन रखी थी। उनके साथ बड़ी संख्‍या में बीजेपी के कार्यकर्ता भी मौजूद थे। नामांकन से पहले सनी देओल ने अमृतसर के स्‍वर्ण मंदिर जाकर मत्‍था टेका और आशीर्वाद लिया। पिछले चुनाव में इस सीट पर ऐक्‍टर विनोद खन्‍ना बीजेपी के प्रत्‍याशी के रूप में जीत दर्ज की थी।
इससे पहले सनी देओल के पिता और बॉलिवुड स्‍टार धर्मेंद्र ने अपने बेटे के समर्थन में ट्वीट कर भावुक अपील की थी। उन्‍होंने कहा कि हम भारत को अपनी मां मानते हैं और इस मां के लिए आपका सहयोग मांगते हैं। बता दें कि गुरदासपुर में बॉलिवुड ऐक्टर विनोद खन्ना की मौत के बाद बीजेपी ने सनी देओल को मैदान में उतारकर मौजूदा चुनाव को काफी रोचक बना दिया है।
कांग्रेस ने यहां से जाट नेता सुनील जाखड़ को अपना प्रत्‍याशी बनाया है, जो पिछले उपचुनाव में यहां से जीते थे। माना जा रहा है पुलवामा के बाद बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद बीजेपी ने राष्ट्रवाद और देशभक्ति के माहौल को देखते हुए उसी भाव को आगे बढ़ाने के लिए सनी देओल जैसे ऐक्टर को गुरदासपुर से उतारा है। बता दें कि बॉर्डर और गदर जैसी फिल्मों के जरिए उनकी इमेज राष्ट्रवाद के भाव को आगे बढ़ाती दिखती है।
सनी की इमेज कांग्रेस के लिए चुनौती बन रही है। कांग्रेस ने उसकी काट की तैयारी शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक, एक ओर कांग्रेस जहां सनी देओल के बाहरी होने का मुद्दा उठाने की तैयारी में है, वहीं दूसरी ओर उसने देओल के बॉलिवुड इमेज की काट करना भी शुरू कर दिया है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल ही में सनी देओल के फिल्मी फौजी इमेज पर चोट करते हुए कहा था कि सनी देओल फिल्मी फौजी हैं, जबकि मैं तो असली फौजी हूं। यह चुनावी रण हैं, जहां फिल्मी इमेज काम नहीं करती।
सनी देओल की PM मोदी ने की तारीफ:
पिछले दिनों सनी देओल से पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को मुलाकात की थी। इस मुलाकात को लेकर पीएम मोदी ने सनी देओल की ही ‘गदर’ फिल्म का एक डायलॉग भी ट्वीट किया था। पीएम मोदी ने लिखा, ‘हम दोनों का मानना है कि हिन्दुस्तान जिंदाबाद था, है, और रहेगा…!’ पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘सनी देओल को लेकर जो चीज मुझे प्रभावित करती है, वह है उनकी विनम्रता और बेहतर भारत के लिए उनका पैशन।’