चुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

शिवसेना सांसद राहुल शेवाले की पत्नी व पूर्व नगरसेविका कामिनी शेवाले और १७ कार्यकर्ताओं को एक साल की सजा…

मुंबई की एक अदालत ने पिछले लोकसभा चुनाव २०१४ के दौरान हिंसा के मामले में शिवसेना सांसद राहुल शेवाले की पत्नी व पूर्व नगरसेविका कामिनी शेवाले और पार्टी के १७ कार्यकर्ताओं को मंगलवार को एक साल जेल की सजा सुनाई है।
बता दें कि २०१४ के लोकसभा चुनाव में मतदान के दिन शिवसेना और महाराष्ट्र नव-निर्माण सेना के कार्यकर्ताओं के बीच हुए संघर्ष में एक पुलिस कांस्टेबल जख्मी हो गया था। इसी मामले में शिवसेना सांसद की पत्नी और पार्टी के कार्यकर्ताओं को सजा सुनाई गई है। सत्र अदालत के न्यायाधीश डीके गुडधे ने दक्षिण मध्य लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद राहुल शेवाले की पत्नी कामिनी शेवाले और अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं को भारतीय दंड संहिता की धारा 149, 427 के तहत दोषी पाया। बहरहाल, उन्हें हत्या की कोशिश समेत अन्य आरोपों से बरी कर दिया गया।
बता दें कि राहुल शेवाले दक्षिण मध्य लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद हैं और एक बार फिर से २०१९ के लोकसभा में शिव सेना के उम्मीदवार हैं उनका मुकाबला कांग्रेस- एनसीपी गठबंधन के एकनाथ गायकवाड़ से हो रहा है। पिछले लोकसभा चुनाव में एकनाथ गायकवाड़, शेवाले के सामने १,३८,१८० मतों से चुनाव हार गए थे। आने वाले २३ मई को इन उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है।