उत्तर प्रदेशचुनावी हलचलदिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रराजनीतिशहर और राज्य

राहुल बोले- मेरे राज में किसी की हिम्मत नहीं होगी कि आदिवासियों की 1 इंच जमीन छीन ले…

सिमडेगा, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर पूंजीपतियों के हित में काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने जनता की ओर इशारा करते हुए कहा कि देश के मालिक आप हैं, मोदी नहीं। आदिवासियों का मुद्दा उठाते हुए राहुल ने कहा कि मेरे राज में आदिवासियों के जल-जंगल- जमीन की रक्षा की जाएगी। किसी की हिम्मत नहीं होगी कि आदिवासियों की एक इंच जमीन भी छीन ले।
राहुल ने इस दौरान ऐलान किया कि केन्द्र में यदि कांग्रेस की सरकार बनी तो ‘चोरों’ की जेब से छीनकर पांच करोड़ गरीब परिवारों को वह ‘न्याय’ योजना के तहत 72 हजार रुपए प्रति वर्ष देगी। राहुल गांधी ने खूंटी से कांग्रेस उम्मीदवार कालीचरण मुंडा के पक्ष में रैली को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं।
कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया, मोदी सरकार ने अपने पांच वर्ष के कार्यकाल में 15 पूंजीपतियों की जेब में 5 लाख 55 हजार करोड़ रुपए डाल दिए लेकिन केन्द्र में उनकी सरकार बनी तो ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। उल्टे इन चोरों की जेब से सरकार का दिया गया पैसा छीनकर पांच करोड़ गरीब परिवारों के पच्चीस करोड़ लोगों में पांच वर्ष में कुल 3 लाख 60 हजार करोड़ रुपए सीधे खाते में दिए जाएंगे। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर विभिन्न वर्गों में आपस में वैमनस्य पैदा कराने और लड़ाने का आरोप लगाया और वादा किया कि केन्द्र में उनकी और उनके साथियों की गठबंधन सरकार सभी को साथ लेकर चलेगी।

न्याय योजना से गरीबों के साथ होगा पूरा न्यायः राहुल गांधी :
गांधी ने वादा किया कि उनकी सरकार ‘न्याय’ योजना के माध्यम से देश के गरीबों के साथ पूरा न्याय करेगी। राहुल ने कहा कि मोदी को पता नहीं है कि वास्तव में देश के मालिक आप हैं, मोदी नहीं। राहुल ने आरोप लगाया, नरेन्द्र मोदी ने पिछले चुनावों में लोगों से तमाम वादे किए थे जिसमें प्रति वर्ष दो करोड़ लोगों को रोजगार, किसानों की आय दोगुनी करना तथा किसानों एवं गरीबों की मदद करना शामिल थे लेकिन मदद तो की गई पर देश के सिर्फ बड़े 15 उद्योगपतियों की।
राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने पिछले पांच वर्ष में सिर्फ अंबानी, अडानी, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी जैसे 15 लोगों की मदद की है। इन्हें आदिवासियों की जमीन छीन-छीन कर दिया है। इन 15 अमीरों के 5 लाख, 55 हजार करोड़ रुपए माफ कर दिए। राहुल गांधी ने दावा किया कि इन उद्योगपतियों से यह पैसा वापस लिया जाएगा और गरीबों के लिए ‘न्याय’ योजना के साथ शिक्षा तथा सुलभ स्वास्थ्य की व्यवस्था की जाएगी।
कांग्रेस अध्यक्ष ने जनता को बताया मालिक :
कांग्रेस अध्यक्ष ने वादा किया कि उनकी सरकार बनने पर हर ब्लॉक में सरकारी अस्पताल और शिक्षण संस्थाएं खोली जाएंगी। अस्पतालों में मुफ्त इलाज और दवा दी जाएगी। राहुल ने कहा, यदि मोदी झूठ बोल सकते हैं तो कांग्रेस सच करके दिखा सकती है। उन्होंने कहा, मेरी सरकार आप को अपने मन की बात नहीं सुनाएगी बल्कि वह आप के मन की बात सुनेगी और उसे जमीन पर उतारेगी। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता मालिक होती है और वह उसके आदेश के अनुसार काम करेंगे।