ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

56 साल का टीचर 3 साल से कर रहा था नाबालिग छात्रा का रेप…!

मुंबई, शिक्षा का मंदिर कहे जाने वाले एक स्कूल से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक 56 वर्षीय वहशी टीचर, एक नाबालिग छात्रा को अपनी हैवानियत का शिकार बनाया करता था। शिवाजी नगर पुलिस ने एक सरकारी स्‍कूल के 56 वर्षीय टीचर को 15 साल की एक नाबालिग का रेप करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस टीचर पर आरोप है कि यह पिछले तीन साल से उस छात्रा का यौन शोषण कर रहा था।
पुलिस के मुताबिक, पीड़‍ित छात्रा इस समय 11वीं क्‍लास में पढ़ रही है। इससे पहले वह पूर्वी उपनगरीय इलाके के एक सरकारी स्‍कूल में पढ़ा करती थी। यहीं पर आरोपी टीचर था। लगभग तीन साल पहले इस टीचर ने छात्रा का स्‍कूल में यौन शोषण करना शुरू किया।

डर की वजह से नहीं की किसी से इसकी चर्चा
हालांकि, पीड़‍ित छात्रा ने डर की वजह से इसकी चर्चा किसी से नहीं की। इस तरह लगभग तीन साल तक उसका यौन शोषण होता रहा, जब तक कि वह उस स्‍कूल से 10वीं की क्‍लास पास नहीं कर गई। पुलिस का कहना है कि आरोपी टीचर ने पीड़‍िता के साथ जोरजबरदस्‍ती करके शारीरिक संबंध बना लिए थे।

उस स्‍कूल से 10वीं पास करने के बाद छात्रा ने किसी दूसरे स्‍कूल में एडमिशन ले लिया। इस घटना की जानकारी हाल ही में उस समय हुई जब आरोपी पीड़ित छात्रा के नए स्‍कूल में जाकर उसकी टीसी मांगने लगा।

आरोपी चाहता था नए स्‍कूल में न पढ़े छात्रा
पुलिस सूत्रों का कहना है, आरोपी चाहता था कि छात्रा इस नए स्‍कूल से नाम कटाकर दूसरे स्‍कूल में लिखा ले। इसीलिए वह छात्रा के स्‍कूल गया। वहां जाकर उसने स्‍कूल स्‍टाफ से
छात्रा का स्‍कूल लीविंग सर्टिफिकेट देने को कहा। लेकिन जब स्‍कूल के अधिकारियों ने उसके और छात्रा के संबंध के विषय में पूछताछ की तो उसने खुद को छात्रा का अंकल बताया। जब स्‍कूल वालों ने लड़की के घरवालों से इसकी पुष्टि करनी चाही तो उन्‍होंने बताया कि उनका ऐसा कोई रिश्‍तेदार नहीं है।

पुलिस अधिकारी ने बताया, जब छात्रा से पूछताछ की गई तब जाकर उसने बताया कि यह व्‍यक्ति पिछले तीन साल से उसका यौन शोषण कर रहा है और चाहता है कि वह इस स्‍कूल से नाम कटा ले। चूंकि छात्रा नाबालिग है इसलिए हमने आईपीसी की संबंधित धाराओं और पोक्‍सो के तहत एफआईआर दर्ज कर ली। पीड़िता का दावा है कि आरोपी उसके आपत्तिजनक फोटो दिखाकर ब्‍लैकमेल कर रहा था। हालांकि, अभी इस आरोप की पुष्टि होना बाकी है।

सांकेतिक तस्वीर…