उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

63 वर्षीय पूर्व अधिकारी घर में बुलाकर बच्चियों का करता था यौन शोषण,गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में बच्चियों के साथ यौन शोषण का एक खौफनाक और दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। 63 साल के बीमा कंपनी से रिटायर हुए अधिकारी ने कई बच्चियों का अपने घर में यौन शोषण किया और उनका विडियो भी बनाया। उसके घर के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे की दो साल की रिकॉर्डिंग सार्वजनिक होने के बाद उसकी करतूत सामने आ गई। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है।
घटना मेडिकल क्षेत्र इलाके की है। मूलरूप से उन्नाव का रहने वाला आरोपी विमल चंद करील 2016 में हापुड़ से सहायक प्रशासनिक अधिकारी के पद से रिटायर हुआ था। वह मेडिकल थाने के जागृति विहार में रहता है। उसकी पत्नी भी अधिकारी की पोस्ट से रिटायर्ड हुई थीं लेकिन उसी साल उनकी मौत हो गई थी। विमल की बेटी की शादी हो चुकी है और वह विदेश में रहती है।
बताया जा रहा है कि विमल घर में वह अकेला रहता था। वह घर में बच्चियों को बुलाता था और उनका यौन शोषण करता था। घर में लगे सीसीटीवी में उसकी यह पूरी हरकत कैद हो गई थी। पुलिस की अभी तक की जांच से पता चला है कि तीन बच्चियां और तीन युवतियां उसकी हवस की शिकार बन चुकी थीं। पुलिस का मानना है कि यह संख्या ज्यादा भी हो सकती है।

आरोपी के घर के बाहर लगी नेम प्लेट

घर में लगवा रखे थे 13 सीसीटीवी कैमरे
उसके दो मंजिला घर में 13 सीसीटीवी कैमरे लगे थे। पुलिस ने बताया कि विमल की हरकतें इन्ही सीसीटीवी कैमरों में कैद हो जाती थीं। वह बाद में पीड़िताओं को धमकाकर ब्लैकमेल करता था ताकि वह किसी से कुछ न बताएं।
ऐसे हुआ मामले का खुलासा
पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी खराब होने पर टेक्निशन उसे ठीक करने आया था। उसे ये फुटेज दिखे और फिर उसने इन्हें अपने पास ले लिया। टेक्निशन ने इन फुटेज को लीक कर दिया। फुटेज लीक होने के बाद हड़कंप मचा और फिर पुलिस ने कार्रवाई शुरू की।
मेरठ एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि मामला अत्यंत गंभीर है पुलिस गंभीरता से इस पर कार्रवाई कर रही है। उन्होंने बताया कि इस मामले में एक पीड़ित बच्ची की मां और चाइल्ड लाइन की अध्यक्ष अनीता राणा की तरफ से आरोपी विमल चंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।
देह व्यापार के रैकिट के शामिल होने की आशंका
मेरठ के एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि मामला देह व्यपार का भी हो सकता है। ऐसा लगता है कि जिन नाबालिग लड़कियों के आरोपी के पास भेजा जाता था, उन्हें कोई रैकिट भेजता था। हो सकता है इस केस के जरिए नाबालिग लड़कियों को देह व्यापार में धकेलने का खुलासा हो। हालांकि जांच होने के बाद ही कुछ साफ हो सकेगा।