दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

वॉट्सऐप ग्रुप से मिली बचपन की दोस्त, बनी गर्लफ्रेंड, शादी के लिए की पत्नी की हत्या…!

नयी दिल्ली, बिजनस मैनेजमेंट में मास्टर्स लड़की को स्कूली दोस्तों के वॉट्सऐप ग्रुप में उसका बचपन का दोस्त मिल गया जिसके साथ उसने केजी से 12वीं तक पढ़ाई की थी। वह अब इंजिनियर बन चुका था। दोनों की दोस्ती परवान चढ़ती गई और वे शादी के सपने देखने लगे। इसी बीच, इंजिनियर की शादी दूसरी लड़की से हो गई। वह एक मल्टी नैशनल कंपनी में (एमएनसी) में काम करती थीं। इंजिनियर ने अपनी दोस्त के साथ मिलकर पत्नी को ठिकाने लगाने का प्लान बनाना शुरू कर दिया और आखिर में उनकी हत्या कर दी गई…!

साउथ-वेस्ट जिले की किशनगढ़ थाना पुलिस को शुरुआत में हत्या का पता ही नहीं लगने पाया। एक महीने के बाद विसरा और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से हत्या की बात सामने आई। इसमें मौत का कारण मुंह दबाना बताया गया था। पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू की और मृतक महिला के पति और उसकी गर्लफ्रेंड को गिरफ्तार कर लिया।

डीसीपी देवेंद्र आर्य ने बताया कि वारदात में जिनकी हत्या की गई उनका नाम पूजा राय (26) था। पूजा की हत्या में गिरफ्तार किए जाने वालों में पूजा का पति राहुल कुमार मिश्रा (32) और उसकी प्रेमिका पद्मा तिवारी (33) हैं। दोनों मूलरूप से धनबाद (झारखंड) के रहने वाले हैं। वे केजी से 12वीं तक एक ही स्कूल में पढ़े हैं। इसके बाद दोनों हायर एजुकेशन के लिए अलग-अलग हो गए थे। राहुल ने ग्वालियर से मकैनिकल इंजिनियरिंग की है, जबकि पद्मा ने नोएडा से एमबीए किया। दोनों अलग-अलग जॉब कर रहे थे। पूजा भी गुरुग्राम में जॉब कर रही थीं।
पूजा और राहुल की शादी 23 अप्रैल 2017 को हुई थी। अप्रैल 2015 में पद्मा तिवारी ने अपने स्कूली दोस्तों का वॉटसऐप ग्रुप बनाया था। पद्मा की फिर से राहुल से दोस्ती शुरू हो गई थी। दोनों की दोस्ती काफी गहरी होती गई और दोनों शादी करना चाहते थे। इसी बीच, राहुल की शादी पूजा से हो गई। इसके बाद भी राहुल और पद्मा लगातार मिलते रहे। पद्मा ने पूजा की और अच्छी नौकरी लगवाने के लिए उससे सीवी मांगा। तय योजना के मुताबिक, 16 मार्च को राहुल ऑफिस चला गया और पद्मा पूजा से मिलने उसके घर आई। उस दिन पूजा की छुट्टी थी।
पद्मा रास्ते से दो ग्लास जूस लेकर आई थी। उसने पूजा के जूस में कुछ नशीला पदार्थ मिला दिया था। हालांकि, वह पूरी तरह बेहोश नहीं हुईं। इसके बाद पद्मा ने पूजा की तकिये से मुंह दबाकर हत्या कर दी। इस बीच, दोनों में थोड़ी उठापटक भी हुई। पूजा को सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रोहित और पद्मा ने साजिश रचकर पूजा के नाम से सूसाइड नोट भी लिख दिया था। पुलिस भी इस साजिश को नहीं सूंघ पाई। हालांकि, मैजिस्ट्रेट जांच हुई और फिर विसरा-पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने से हत्या की बात सामने आई और दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

पत्नी के साथ राहुल , प्रेमिका पद्मा तिवारी