ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

रेलवे स्टेशन पर छूटे बैग में थे ढाई लाख रुपये, RPF ने महिला को लौटाया

ठाणे, रेलवे सुरक्षा बल के जवानों की सतर्कता की वजह से ठाणे रेलवे स्टेशन पर छूटा बैग मालिक तक पहुंच गया। बैग में करीब पौने तीन लाख रुपये का सामान था, जिसमें सोने के गहने भी थे।
शुक्रवार को दोपहर 3 बजे रेलवे सुरक्षा बल के जवान अरुण कुमार और विक्रमजीत प्लैटफॉर्म क्रमांक-8 पर गश्त कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें प्लैटफॉर्म पर एक जगह एक बैग रखा मिला। आस-पास बैग का कोई मालिक नजर न आने पर जवानों ने इसकी सूचना अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी। इसके बाद बैग आरपीएफ कार्यालय ले जाया गया। वहां उपस्थित सहायक सुरक्षा निरीक्षक एस.बी. मेघे ने वरिष्ठ निरीक्षक राजेंद्र पांडव के सामने बैग खोला, तो उसमें ढाई लाख रुपये के सोने के गहने, साढ़े आठ हजार रुपये नकद, एटीएम कार्ड तथा कपड़े सहित कुछ अन्य सामान भी था।
मालिक को ढूंढ निकाला
आरपीएफ ने बैग मिलने की सूचना स्टेशन डायरेक्टर राजेंद्र वर्मा को दी। इसके बाद, वरिष्ठ निरीक्षक राजेंद्र पांडव के मार्गदर्शन में बैग के मालिक की तलाश शुरू की गई। इस बीच पता चला कि उक्त बैग नवी मुंबई के नेरुल स्थित सेक्टर-2 निवासी संचिता दत्तप्रसाद देसाई का है। आरपीएफ की तरफ से महिला का पता लगाया गया और उसकी पहचान कर सामान सहित उसे बैग सौंप दिया गया। बताया गया है कि संचिता पति के साथ सगमेश्वर जाने के लिए ठाणे के प्लैटफॉर्म नंबर 8 पर ट्रेन की प्रतीक्षा कर रही थी। जल्दबाजी में उसका उक्त बैग स्टेशन पर ही छूट गया था।