उत्तर प्रदेशचुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

ओमप्रकाश राजभर का आरोप, अब तक मेरा इस्‍तीफा नहीं हुआ स्‍वीकार, EC से की है शिकायत

लखनऊ, उत्‍तर प्रदेश सरकार के मंत्री पद से इस्‍तीफा देने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने अब बीजेपी पर एक नया आरोप लगाया है। उनका कहना है कि उनका इस्‍तीफा अब तक स्‍वीकार नहीं किया गया है। वह इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करा चुके हैं।
बीजेपी से अलग होकर इस बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे SBSP मुखिया ने सोमवार को पत्रकारों को बताया, मैंने 13 अप्रैल की रात को राज्‍यमंत्री के पद से इस्‍तीफा दे दिया था। मैंने उनसे कहा कि मैं अपनी पार्टी के सिंबल से चुनाव मैदान में उतरूंगा और हम केवल एक लोकसभा सीट से लड़ेंगे। लेकिन वे इसके लिए लिए सहमत नहीं थे। उन्‍होंने हमारा इस्‍तीफा नहीं स्‍वीकार किया।
बता दें कि बीजेपी नेतृत्‍व के साथ ओमप्रकाश राजभर की अनबन पिछले साल ही चल रही थी। पिछले दिनों राजभर ने बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्‍होंने कहा था, चुनाव से पहले फरवरी में शाह ने मुझसे कहा कि अपनी पार्टी का बीजेपी में विलय कर दो वरना तुम्‍हें बर्बाद कर दूंगा।
ओमप्रकाश राजभर का दावा है कि उन्‍होंने 30 लोकसभा सीटों पर अपने उम्‍मीदवार उतारे है। इन सभी 30 सीटों पर से सिर्फ 3 पर बीजेपी के उम्‍मीदवार जीतेंगे, बाकी से उनका सूपड़ा साफ हो जाएगा।