चुनावी हलचलदिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

PM मोदी ने किया ओडिशा का दौरा, बोले- चक्रवात पर भी स्पीड ब्रेकर दीदी ने की राजनीति

तामलुक, पश्चिम बंगाल के तामलुक में चक्रवात फोनी के बहाने पीएम नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर करारा हमला बोला। पीएम ने कहा कि पश्चिम बंगाल की स्पीड ब्रेकर दीदी (ममता बनर्जी) ने इस चक्रवात पर भी राजनीति करने की भरपूर कोशिश की। पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि उन्होंने इस भयंकर तूफान के बारे में सूबे की हालात जानने के लिए ममता बनर्जी को बार-बार फोन लगाया लेकिन उन्होंने बात तक नहीं की।
यहां एक चुनावी जनसभा के दौरान पीएम ने कहा, पश्चिम बंगाल की स्पीड ब्रेकर दीदी ने इस चक्रवात पर भी राजनीति करने की भरपूर कोशिश की। चक्रवात के संबंध में मैंने ममता दीदी से फोन पर बात करने की कोशिश की थी, लेकिन दीदी का अहंकार इतना ज्यादा है कि उन्होंने मुझसे फोन पर बात नहीं की। मैं इंतजार करता रहा कि शायद दीदी वापस फोन करें लेकिन उन्होंने फोन नहीं किया। मैंने दोबारा फोन किया लेकिन दूसरी बार भी मुझसे बात नहीं की। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि दीदी को पश्चिम बंगाल के लोगों से ज्यादा अपनी राजनीति की चिंता है।
दीदी बौखला गईं हैं, भगवान के नाम से भी दिक्कत
ममता पर तीखा वार करते हुए पीएम ने कहा, आज दीदी इतना बौखला गईं है कि इनको भगवान के नाम से भी दिक्कत है। हालत तो ये हो गई है कि जय श्रीराम कहने वालों को दीदी जेल में डलवा दे रही हैं। पश्चिम बंगाल में ओडिशा का उदाहरण सामने रखते हुए पीएम ने कहा, मैं अभी ओडिशा में चक्रवात से हुए नुकसान का जायजा लेकर आया हूं। पश्चिम बंगाल में भी जो हालात बने हैं उससे मैं भी भली-भांति परिचित हूं। हम सभी इस मुश्किल घड़ी में आप सभी के साथ हैं। केंद्र सरकार पूरी मुश्तैदी से राहत और बचाव के काम में जुटी हुई है।

पश्चिम बंगाल सरकार पर यह आरोप
बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़े सूत्रों ने कहा था कि पीएम मोदी ओडिशा की तरह पश्चिम बंगाल में भी सीएम के साथ हवाई दौरा और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करना चाहते थे। इसके लिए अधिकारिक तौर पर अधिकारियों के साथ मीटिंग के लिए राज्य सरकार को पत्र भी लिखा गया था, लेकिन राज्य सरकार ने अधिकारियों के चुनाव में व्यस्त होने की बात कहकर मीटिंग कराने से मना कर दिया।

प्रधानमंत्री ने ओडिशा का किया दौरा
पीएम मोदी ने आज तूफान से सबसे ज्यादा प्रभावित ओडिशा का दौरा किया और सीएम नवीन पटनायक के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता भी की। इस दौरान पीएम ने इस भीषण तूफान से मुकाबले के लिए सीएम नवीन पटनायक सहित यहां के लोगों की प्रशंसा भी की। साथ ही उन्होंने 1000 करोड़ रुपये की मदद का भी ऐलान किया। पीएम ने बताया कि इस भीषण तूफान की तबाही से निकालकर सूबे को पटरी पर लाने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से पहले भी 381 करोड़ रुपये की मदद दी जा चुकी है।