उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

बकरी के हमले में चली गई 13 साल के सरताज की जान, मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग…

मुंबई, विक्रोली में शनिवार रात बकरी के हमले में 13 साल के बच्चे की मौत हो गई। उक्त घटना सूर्या नगर के इस्लामपुरा इलाके की है। बीती १ मई को सरताज अली लियाकत अली शेख नाम का छठी क्लास का बच्चा सड़क पर खेल रहा था, जब एक बकरी ने हमला कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया। उसे फौरन सायन अस्पताल ले जाया गया, जहां शनिवार को उसकी मौत हो गई।
पोस्टमॉर्टम के बाद परिवार को शव सौंप दिया गया और रविवार शाम उसका अंतिम संस्कार किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया है कि घटना एक हादसा थी और ऐक्सिडेंटल डेथ की रिपोर्ट फाइल की गई है। हालांकि, एक सीनियर पुलिस अधिकारी का कहना है कि बकरी के मालिक अगर बकरियों को बांध कर नहीं रखते हैं और उससे इलाके में परेशानी होती है तो बीएमसी (बृह्नमुंबई महानगर पालिका) से मालिकों पर कार्रवाई करने को कहा जाएगा।

बकरी मालिकों की लापरवाही के कारण होते हादसे
वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि सरजात की मौत बकरी मालिकों की लापरवाही के कारण हुई है। एक शख्स ने बताया, ऐसा पहली बार नहीं है कि ऐसी घटना हुई हो। पहले भी बच्चे घायल हो चुके हैं। हालांकि, दुर्भाग्यवश सरजात की मौत हो गई। पुलिस इसे हादसा कह रही है और मालिकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं कर रही। हम कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं।
छुट्टियों में घर आया था सरताज
पेशे से दर्जी सरताज के पिता लियाकत अली ने बताया कि जब घटना हुई वह और उनकी पत्नी बाहर गए थे। उन्होंने बताया, वह घर के बाहर खेल रहा था जब यह हुआ। हमने सोचा कि वह ठीक हो जाएगा लेकिन वह हमें छोड़कर चला गया। हम तबाह हो गए। मेरा बेटे उत्तर प्रदेश के हमारे गांव में पढ़ रहा था और गर्मी की छुट्टियां होने पर वह 27 अप्रैल को यहां आया था। वह यहां आकर बेहद उत्साहित था।

कड़ी कार्रवाई की मांग
उन्होंने बताया कि पहले डॉक्टरों ने बताया कि वह ठीक हो जाएगा, उसका पैर टूट गया था। हलांकि, अगले दिन उसकी हालत खराब होने लगी। उन्होंने घटना के जिम्मेदारों लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि पुलिस को FIR दर्ज करनी चाहिए। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया कि सीने पर चोट लगने के कारण बच्चे की मौत हुई।