चुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

कांग्रेस का आरोप- EVM में काला जादू कर रही है भाजपा

मुंबई, महाराष्ट्र कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने भारतीय जनता पार्टी पर ईवीएम में काला जादू करने का आरोप लगाया। सावंत का कहना है कि भाजपा के लोग भिवंडी के स्ट्रॉन्गरूम के बाहर एक कार में हवन-पूजन करते हुए पकड़े गए हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि भाजपा अंधविश्वास को बढ़ावा दे रही है।
कांग्रेस ने पूछा- काला जादू से भाजपा का क्या संबंध?
सचिन सावंत ने मांग की है कि इस बात की जांच होनी चाहिए कि स्ट्रॉन्गरूम (जहां वोटिंग मशीनें सुरक्षित रखी गई हैं) के बाहर एक गाड़ी में जो लोग हवन कर रहे थे- आखिर वे कौन हैं? भाजपा से उनके क्या संबंध हैं? सचिन ने सवाल किया है कि काला जादू और भाजपा के बीच क्या संबंध है? और यह सब किस नेता के कहने पर हो रहा था, इसकी भी जांच होनी चाहिए।
दरअसल, भिवंडी के एलकुंदे गांव के प्रेसिडेंसी स्कूल में ईवीएम को रखा गया है। इसके बाहर सोमवार को कुछ लोगों को एक कार में हवन करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पकड़ा था।
सावंत ने आगे कहा कि भाजपा को अब हार का डर सता रहा है इसीलिए वो हार से बचने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है। लेकिन जीत के लिए जादू-टोना करना अंधविश्वास को बढ़ावा देना है। इससे साफ हो गया है कि भाजपा की विचारधारा अंधविश्वास को बढ़ावा देने वाली है।