उत्तर प्रदेशचुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

मूर्तियों की बजाय स्कूल और अस्पताल बनवाकर सबके लिए एक बेहतर भविष्य बनाएंगे: अखिलेश

लखनऊ, प्रयागराज में निषादराज की 80 फुट ऊंची मूर्ति स्थापित करने के बीजेपी के वादे पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पलटवार किया। शुक्रवार को कहा कि इसके बजाय वह लोगों के बेहतर भविष्य के लिये स्कूल, अस्पताल और सड़कें बनवाना पसंद करेंगे। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बयान के बाद शुक्रवार को अखिलेश ने अपने ट्वीट में बीजेपी और संघ की आलोचना की।
अखिलेश ने अपने ट्वीट में कहा ”वो (बीजेपी) 34 करोड़ रुपये की मूर्ति लगाएंगे। उसका ठेका संघ (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के किसी सदस्य को दिलाएंगे, सामान चीन से मंगाएंगे। देखने का टिकट लगाएंगे और इसी तरह आपको झूठ बोलकर अमीरों को और अमीर बनाएंगे।” उन्होंने इसी ट्वीट में कहा,”हम स्कूल, अस्पताल और सड़कें बनवाकर सबके लिये एक बेहतर भविष्य बनाएंगे।”
अमित शाह ने किया था मूर्ति की स्थापना का वादा
अखिलेश ने यह ट्वीट बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के गुरुवार को प्रयागराज के श्रृंगवेरपुर में निषादराज की 80 फुट ऊंची मूर्ति की स्थापना किये जाने के वादे पर किया है। बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर और सुलतानपुर में आयोजित रैलियों में कहा था, उस स्थान पर जहां भगवान राम ने केवट के पांव धोए थे, वहां योगी आदित्यनाथ सरकार निषादराज की 80 फुट ऊंची मूर्ति बनवाएगी। श्रृंगवेरपुर में 34 करोड़ रुपये से यह मूर्ति निषादराज की स्मृति में लगायी जाएगी।