मुंबई पुलिस के हत्थे चढ़ा ‘MBA चोर’, Alarm सिस्टम ऑफ कर ले उड़ता था महंगी गाड़ियां

मुंबई, ओशिवारा पुलिस ने गुरुवार को एक एमबीए ग्रैजुएट व्यक्ति को एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया। आरोपी पर गाड़ियों के अलार्म सिस्टम को डिसेबल कर उन्हें चुराने का आरोप है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति ने देश भर में 40 से ज्यादा हाई-एंड कारों की चोरी की है। आरोपी ने ज्यादातर गाड़ियां फाइव स्टार होटेल्स और सर्विस स्टेशनों से गायब की हैं। आरोपी से पूछताछ के अलावा पुलिस उसके बयानों के आधार पर मामले की जांच में जुटी है।

पार्किंग अटेंडेंट को करता था गुमराह
खबर के मुताबिक, राजस्थान के रहने वाले 35 वर्षीय आरोपी सतेंद्र सिंह शेखावत ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह फाइव स्टार होटेल्स के पार्किंग अटेंडेंट को गुमराह कर गाड़ियां चुराता था। वह अच्छे कपड़ों में होटेल्स के पार्किंग में फोन पर बातें करते हुए टहलता था और पार्किंग अटेंडेंट से गाड़ी में कुछ भूल जाने का बहाना कर चाभियां मांग लेता था। इसके बाद वह उन्हें लेकर फरार हो जाता था। इसके अलावा कई गाड़ियां उसने सर्विस स्टेशन्स से भी चुराई हैं। इसके लिए सबसे पहले वह एक चिप के माध्यम से गाड़ियों के अलार्म सिस्टम को डिसेबल कर देता था और फिर गाड़ी लेकर फरार हो जाता था।

चिप की मदद से अलार्म सिस्टम कर देता था डिसेबल
पुलिस के मुताबिक, शेखावत सर्विस स्टेशन्स से गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नंबर, उसके मालिक का पता आदि जानकारियां लेता था और कई दिनों बाद गाड़ी के मालिक के घर जाकर गाड़ी ले उड़ता था। पुलिस ने बताया कि वह आरोपी के उस दावे की भी जांच में लगी है जिसमें उसने बताया है कि वह एक चिप की मदद से गाड़ियों के अलार्म सिस्टम को ऑफ कर देता है। शेखावत ने बताया कि दो बार उसके साथ ऐसा भी हुआ कि वह अलार्म सिस्टम को ऑफ नहीं कर पाया। तब गाड़ी के मालिक को चोरी के बारे में पता लग गया लेकिन वह गाड़ी चुराकर दूसरे शहर भागने में कामयाब हो गया था।

पहले भी हो चुका है गिरफ्तार
शेखावत ने पुलिस को बताया कि उसने राजस्थान के अपने होमटाउन में एक बड़ा घर भी खरीदा है। उसने बताया कि गाड़ियां चुराकर उसे ठिकाने लगाने के बाद वह दूसरे शहर में भाग जाता था। पुलिस के मुताबिक, उसे दिल्ली, गुरुग्राम, पुणे, अमरावती, नासिक और जयपुर में गिरफ्तार भी किया गया था। इसके अलावा मुंबई में भी वह चोरी के आरोप में दो बार गिरफ्तार हो चुका है। ओशिवारा थाने के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को वह फाइव स्टार होटेल से एक और कार चुराने के लिए मुंबई पहुंचा था, जहां उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *