PM मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 15 मई को प्रियंका गांधी करेंगी रोड शो

वाराणसी, लोकसभा चुनाव के अंतिम व सातवें चरण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी राजनीतिक दलों का बड़ा केंद्र बन गया है। मतदान से पहले सभी दलों के स्‍टार प्रचारक और नेताओं ने इधर का रुख किया है। इसी क्रम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी 15 मई को आने वाली हैं। एसपी-बीएसपी महागठबंधन की सीर गोवर्धन में होने वाली महारैली से पहले प्रियंका का रोड शो होगा। रोड शो का रूट वही होगा जिस रूट से प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो निकला था।
सातवें चरण में वाराणसी समेत पूर्वांचल और बिहार की ज्‍यादातर सीटों पर मतदान होना है। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों का फोकस अंतिम चरण पर है। पीएम नरेंद्र मोदी की पूर्वांचल में ताबड़तोड़ सभाओं का क्रम शुरू हो गया है। गठबंधन में शामिल एसपी, बीएसपी और राष्ट्रीय लोकदल के नेता 16 मई को बनारस में रैली करेंगे। इसी क्रम में प्रियंका गांधी भी वाराणसी में रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन करेंगी।
प्रियंका का रोड शो भी मालवीय प्रतिमा से शुरू होकर गोदौलिया चौराहे तक और फिर पक्‍का महाल यानी पुरानी काशी के बांसफाटक, चौक, मैदागिन और कोतवाली होते हुए विश्‍वेश्‍वरगंज तक जाएगा। इस मार्ग पर ब्राह्मण, यादव, मुस्लिम बहुल इलाकों के अलावा अन्‍य सभी जातियों के लोग खासी संख्‍या में रहते और कारोबार करते हैं।

नामांकन से पहले पीएम मोदी का रोड शो भी बीएचयू के सिंहद्वार स्थित महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा से शुरू होकर दशाश्‍वमेध घाट पर समाप्‍त हुआ था। पीएम मोदी की तुलना में प्रियंका के रोड शो की दूरी करीब चार किलोमीटर ज्‍यादा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *