चुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

ओवैसी बोले- गांधी के हत्यारे को आतंकी नहीं कहेंगे तो क्या कहेंगे…महात्मा?

हैदराबाद, हिंदू आतंकी वाले बयान को लेकर अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का साथ मिला है। हासन के बयान का समर्थन करते हुए ओवैसी ने कहा कि जिस शख्स ने महात्मा गांधी को मारा उसे हम आतंकी नहीं कहेंगे तो फिर क्या कहेंगे?

बता दें कि एक दिन पहले सोमवार को ही हासन ने एक रैली के दौरान कहा था कि आजाद भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू था और उसका नाम नाथूराम गोडसे था। हालांकि हासन अपने इस बयान को लेकर हिंदूवादी संगठनों के निशाने पर हैं। कुछ संगठनों ने हत्या करने की धमकी दी है तो वहीं तमिलनाडु के एक मंत्री ने तो यहां तक कह दिया कि हासन की जीभ काट लेनी चाहिए।

…तो आप इन्हें महापुरुष कहेंगे या नीच?
इधर, हासन के बयान का समर्थन करते हुए ओवैसी ने कहा, ‘जिस शख्स ने महात्मा गांधी की हत्या की है, उसे हम महात्मा कहें या फिर राक्षस? आतंकी कहें या हत्यारा?’ इस दौरान कपूर कमीशन कि रिपोर्ट का जिक्र करते हुए ओवैसी ने कहा कि इस रिपोर्ट में साजिशकर्ता के रूप में जिसकी भूमिका साबित हुई उसे आप आप महापुरुष कहेंगे या फिर नीच कहेंगे? हम उसे आतंकवादी कहेंगे।

पहले भी रहे हैं विवादों में
बता दें कि मक्कल नीधि मैयम (एमएनएम) के प्रमुख कमल हासन इस सीट से पार्टी के प्रत्याशी एस. मोहनराज के लिए प्रचार कर रहे थे, जिस दौरान उन्होंने यह बयान दिया। गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है जब हासन ने इस तरह की कोई टिप्पणी की हो, इससे पहले भी वह 2017 में हिंदू अतिवाद पर बयान देकर विवादों के घेरे में आ चुके हैं।