उत्तर प्रदेशचुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

CM योगी का ममता पर हमला-बगदादी से प्रेरित होकर बनना चाहती हैं ‘बगदीदी’

लखनऊ, पश्चिम बंगाल में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हिंसा और बवाल के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच पश्चिम बंगाल में रैली करने पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीएम ममता बनर्जी पर विवादित बयान देते हुए उनकी तुलना आईएसआईएस सरगना बगदादी से कर दी। योगी आदित्यनाथ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि बगदादी से प्रभावित होकर ‘बगदीदी’ बनने का आपका (ममता बनर्जी) सपना भारत मां के सच्चे सपूत वोट की चोट से तोड़कर रहेंगे।
योगी आदित्यनाथ ने कहा, बीजेपी से भयभीत ममता बंगाल में सभाओं के मंच तोड़कर, मजदूरों को पीटकर, रैलियां रद्द करवाकर बंगाल को क्या बनाना चाहती हैं? याद रखिये, बंगाल भारत का अभिन्न अंग है, बगदादी से प्रभावित होकर बगदीदी बनने का आपका सपना भारत मां के सच्चे सपूत वोट की चोट से तोड़कर रहेंगे। जय हिंद। जय भारत।
वाजपेयी की कविता से ममता पर वार
इससे पहले एक ट्वीट में योगी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कविता लिखते हुए कहा कि दीदी जो भी करें उनकी विदाई तय है। उन्होंने लिखा, बाधाएं आती है आएं, घिरें प्रलय की घोर घटाएं, पांवों के नीचे अंगारे, सिर पर बरसें यदि ज्वालाएं, निज हाथों में हंसते-हंसते, आग लगाकर जलना होगा, कदम मिलाकर चलना होगा। भारत-रत्न वाजपेयी जी की यह कविता हमें हृदय से स्मरण है। तानाशाह दीदी जो भी करें, उनकी विदाई तय है।

टीएमसी की एक्सपायरी डेट लिख दी गई है
इससे पहले हावड़ा में रैली की अनुमति नहीं मिलने के बावजूद योगी आदित्यनाथ रैली के लिए अड़ गए और वह बंगाल पहुंच गए। यहां बारासात में रैली के दौरान उन्होंने ममता सरकार पर जमकर हमला बोला। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में जो बवाल हुआ, उसने बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की एक्सपायरी डेट लिख दी है।

दुर्गा पूजा समय पर ही होगी, मुहर्रम का समय बदल दो : योगी
बारासात की रैली में ही योगी आदित्यनाथ ने ममता बनर्जी पर दुर्गा पूजा को रोकने के प्रयास का आरोप लगाया। योगी ने कहा, ‘यूपी में भी दुर्गा पूजा और मुहर्रम एक साथ हुआ। अधिकारियों ने कहा यह कैसे होगा? मैंने कहा कि पूजा का समय नहीं बदलेगा मुहर्रम के जुलूस का समय बदल दो। एक भी वारदात नहीं हुई न तब और न पिछले दो साल में।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, प्रशासन ने मुझे वहां भी पाठ पढ़ाने का प्रयास किया। मैंने कहा पूजा समय पर ही होगी, वह भी भव्य तरीके से होगी। आवश्यकता पढ़े तो हेलिकॉप्टर से पुष्पवर्षा भी होगी। मैंने यह भी कहा कि मुहर्रम के जुलूस पर उद्दंडता करोगे तो ये आखिरी जुलूस होगा। यूपी में मुहर्रम और दुर्गा पूजा एक साथ हो सकती है तो कोलकाता और बारासात में क्यों नहीं?