उत्तर प्रदेशचुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

PM मोदी के गढ़ वाराणसी में कांग्रेस ने झोंकी ताकत, हजारों कांग्रेसियों के साथ प्रियंका का बड़ा रोड शो

वाराणसी, देश की सबसे वीआईपी सीट वाराणसी में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान से पहले कांग्रेस पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।
बता दें कि वाराणसी में 19 मई को होने वाले मतदान से पहले कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने यहां के कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के साथ रोड शो किया है। इस रोड शो में कांग्रेस के तमाम बड़े नेता और हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए हैं।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, प्रियंका गुरुवार शाम दिल्ली से वाराणसी पहुंचीं और यहां से देवरिया के सलेमपुर के लिए रवाना हुईं। सलेमपुर में कांग्रेस प्रत्याशी राजेश मिश्रा के लिए एक सभा को संबोधित करने के बाद प्रियंका वाराणसी में रोड शो के लिए पहुंचीं। वाराणसी में प्रियंका का रोड शो शाम करीब सवा 6 बजे शुरू हुआ। रोड शो की शुरुआत में प्रियंका गांधी ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय के गेट पर स्थित महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और फिर तय रूट से हजारों कार्यकर्ताओं के साथ अपने रोड शो की शुरुआत की।

पुरानी काशी से होकर गुजरेगा रोड शो
रोड शो के शुभारंभ स्‍थल से कांग्रेस की प्रतीकात्‍मक संदेश देने की कोशिश है। साथ ही सभी वर्गों को साधने की रणनीति के तहत ही इस रूट को निर्धारित किया गया है। कांग्रेस द्वारा तय किए गए कार्यक्रम के अनुसार, बीएचयू गेट से शुरू हुआ प्रियंका गांधी का रोड शो पुराने शहर के अस्‍सी, सोनारपुरा, मदनपुरा, गोदौलिया होते हुए विश्‍वनाथ मंदिर जाकर समाप्‍त होगा। रोड शो की समाप्ति पर बाबा विश्‍वनाथ दरबार और कालभैरव मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद वह रात 7.45 बजे दिल्‍ली रवाना हो जाएंगी।

पीएम के रोड शो के दौरान काशी में उमड़ी थी लोगों की अपार भीड़
लोकसभा चुनाव के लिए अपने नामांकन से पहले वाराणसी पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने यहां करीब 6 किलोमीटर लंबा रोड शो किया था। काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सिंहद्वार पर महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने के साथ शुरू हुए इस रोड शो में लाखों लोगों ने पीएम का स्वागत किया था। इस दौरान पूरी काशी रोड शो के रूट पर ही नजर आई। वहीं तमाम स्थानों पर लोगों ने पीएम का फूल बरसा कर स्वागत भी किया।

वाराणसी रोड शो के दौरान प्रियंका गांधी