उत्तर प्रदेशचुनावी हलचलदिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहरलाइफ स्टाइलशहर और राज्य

…तो पता चल ही गया इस पीली साड़ी वाली महिला की ड्यूटी कहां थी, जो चुनावी मौसम में जमकर हो रही हैं वायरल

बिग बॉस में जाना चाहतीं हैं PWD ऑफिसर रीना द्विवेदी

लखनऊ, चुनावी मौसम अब खत्म होने वाला है तो सोशल मीडिया को कुछ ऐसा चाहिए था जिसे वो लोगों के सामने पेश कर सके। मेरे कहने का मतलब यह है की सोशल मीडिया किसी को भी वायरल करने का काम करती है और इस बार चुनावी मौसम में एक महिला को वायरल बहुत ही अच्छे तरीके से किया है। जी हाँ- पीली साड़ी, चेहरे पर काला चश्मा और गले में चुनाव आयोग की ड्यूटी वाला पहचान पत्र लटकाये यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई। कोई इन्हें मिसेज जयपुर लिख रहा है तो कोई बिंदास बताकर उनकी तारीफ कर रहा है। सोशल मीडिया पर इन्हीं सब प्रतिक्रियाओं ने महज एक सप्ताह में पीडब्ल्यूडी की जूनियर असिस्टेंट रीना को इंटरनेट सेंसेशन बना दिया है। अब वह अपने इस ताजा ‘सिलेब्रिटी स्टेट्स’ में नया आयाम जोड़ना चाह रही हैं। रीना ने कहा है कि अगर उन्हें आमंत्रण मिला तो वह रिऐलिटी शो बिग बॉस के अगले सीजन में भाग लेना पसंद करेंगी।
लोग पीली साड़ी वाली महिला की तस्वीर के साथ लिख रहे हैं की इनकी जहां ड्यूटी थी वहां पर तो 100 प्रतिशत वोट पोल हुए होंगे, तो हम आपको बताने वाले हैं की इस महिला की ड्यूटी कहां थी और इस महिला का नाम क्या है। और कैसे महिला की यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। दरअसल आप की जानकारी के लिए बता दें कि , अपने लुक की वजह से आई चर्चा में। वैसे तो भारत में अनेक चुनाव अधिकारी महिला हैं पर अक्सर कहते है ना वो ही वायरल होते है। जिनमे कुछ ख़ास बात होती है… और आप इस सरकारी चुनाव अधिकारी की तस्वीर देखकर कह सकते हो की इनमे तो सब कुछ ख़ास है। कुछ लोगों ने अफवाह फैलाई थी की यह जयपुर की रहने वाली है तो यह बिलकुल गलत है। हमारी जांच में पता चला कि, इनका नाम रीना द्विवेदी है और यह PWD विभाग में कार्यरत हैं। इनकी चुनाव में ड्यूटी लगाई गई और उन्होंने अपनी तरफ से अच्छा काम किया है। पर जब इनकी तस्वीर मीडिया में आई तो हर तरफ इनके चर्चे होने लगे थे।
कहाँ लगी थी Reena Dwivedi की ड्यूटी…
बहुत से लोग यह जानना चाहते थे की इस पीली साड़ी वाली चुनाव अधिकारी की ड्यूटी कहाँ लगी थी तो हम आपको बता देने हैं की आखिर इन्हे कौन सा बूथ दिया गया था। रीना को मोहनलाल गंज के नगराम का बूथ दिया गया था। आपको बता देते हैं कि रीना जहां ड्यूटी कर रही थीं वहां पर 100 फीसदी मतदान तो नहीं हुआ पर 70 फीसदी मतदान जरुर हुआ था और यह भी कोई खराब आंकड़ा नहीं है। रीना कहती हैं की मुझे नहीं पता कि कैसे मेरी इन तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर इतना शोर मचाया है।
लुक की वजह से हो गई थी वायरल…
रीना से जब पूछा गया की आप सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रही तो आपको कैसा लग रहा है। रीना ने बताया की मुझे नहीं पता की कैसे मेरी तस्वीरें वहां गई मुझे किसी ने कॉल करके बताया की मेरी तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। मुझे पहले तो अजीब लगा पर बाद में जब वहां पर प्रतिक्रिया देखी और सोशल मीडिया के बारे में कुछ जाना तो समझ गई की मेरी तस्वीर वायरल किस वजह से हुई है। सोशल साइट्स पर लोगों द्वारा कही बात पर मेरे लुक का बहुत ज्यादा जिक्र किया गया है। शायद उन्हें मैं ज्यादा अच्छी लगी तो उन्होंने मेरी तस्वीर शेयर करना शुरू कर दिया। या फिर इस चुनावी दौर में EVM मेरे हाथ में थी तो मुझे ट्रोल करना भी शुरू कर दिया खैर मैं खुश हूँ। क्योंकि मैं इन सब का विरोध करके यह सब रोक नहीं सकती।

सेल्फी लेने लगते है लोग अब…
रीना कहती है की मुझे नहीं पता की लोगों ने मेरे अंदर क्या देखा पर अब जब भी मैं बहार निकलती हूँ तो लोग मेरे साथ सेल्फी लेने लगते हैं। मैं भी खुश हो जाती हूँ क्योंकि मैं एक सेलिब्रेटी की तरह फील करती हूँ। खैर मैं अपनी जॉब में खुश हूँ और जनता की सेवा कर रही हूँ अगर मेरी इन तस्वीरों की वजह से कुछ अच्छी इमेज बनती है तो मुझे अच्छा लगेगा। पर कुछ लोग मुझे बहुत ज्यादा ट्रोल भी कर रहे है जो देखकर मुझे बुरा भी लगता है पर मैं जान गई हूँ की सोशल मीडिया पर कुछ भी वायरल हो सकता है…!