नागपुरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रव्यवसायशहर और राज्य

हल्दीराम के एक आउटलेट पर खाने में मिली मरी हुई छिपकली…?

नागपुर, खाद्य पदार्थों की नामचीन कंपनी हल्दीराम के एक आउटलेट पर एक व्यक्ति के खाने में मरी हुई छिपकली मिली। खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना मंगलवार सुबह शहर के अजानी चौराहा स्थित आउटलेट में हुई। ‘वड़ा सांभर’ में मिली मृत छिपकली की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।
एफडीए (नागपुर) के सहायक आयुक्त मिलिंद देशपांडे ने बताया, वर्धा से एक व्यक्ति एवं उसके साथ आई एक महिला ने वड़ा सांभर का ऑर्डर दिया जिसे खाते वक्त व्यक्ति को खाने में मरी हुई छिपकली मिली। उन्होंने इसकी जानकारी आउटलेट के सुपरवाइजर को दी जिसने बाद में उसे फेंक दिया।
एफडीए को शाम को इस बारे में सूचना दी गयी जिसके बाद हम तत्काल हल्दीराम के आउटलेट पर गए और निरीक्षण किया। हमें रसोई में कुछ गड़बड़ी मिली। रसोई की खिड़की पर जाली नहीं थी।
-मिलिंद देशपांडे, सहायक आयुक्त, एफडीए, नागपुर

उन्होंने बताया, दोनों को बाद में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया और बुधवार को उन्हें छुट्टी दी गई। हालांकि दोनों ने इस बारे में न मीडिया से बात की और न ही कोई शिकायत दर्ज कराई। देशपांडे ने कहा, एफडीए को शाम को इस बारे में सूचना दी गयी जिसके बाद हम तत्काल हल्दीराम के आउटलेट पर गए और निरीक्षण किया। हमें रसोई में कुछ गड़बड़ी मिली। रसोई की खिड़की पर जाली नहीं थी।
देशपांडे ने बताया कि एफडीए ने तब तक के लिए उस आउटलेट को बंद कर दिया है जब तक कि वे खाद्य सुरक्षा एवं मानक नियमन 2011 का अनुपालन नहीं करते। हल्दीराम के एक वरिष्ठ अधिकारी से इस बारे में संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि उन्हें ग्राहक के दावे पर संदेह है। उन्होंने कहा, लेकिन हमने उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया। उन्हें 24 घंटे निगरानी में रखा गया और उनकी मेडिकल रिपोर्ट सामान्य रहीं। उन्हें आज छुट्टी दे दी गई।