उत्तर प्रदेशचुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

मतदान करने पहुंचे CM योगी, कहा- BJP अपने दम पर जीतेगी 300 लोकसभा सीट

गोरखपुर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में आज सुबह सात बजे मतदान किया। मुख्यमंत्री ने गोरखपुर शहर के प्राथमिक पाठशाला गोरखनाथ, झूलेलाल मंदिर के सामने स्थित मतदान केंद्र में मतदान किया। सुबह सबसे पहले वोट डालने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ पोलिंग बूथ नंबर 246 में वोट डाला।
मुख्यमंत्री को चुनाव अधिकारी ने पहला वोट डालने का सर्टिफिकेट भी दिया। उन्होंने कहा कि मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा के प्रचार अभियान का अंग रहा। इस वृहद अभियान को मैंने बखूबी अंजाम दिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में वोट डालने के बाद कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी अपने दम पर 300 लोकसभा सीटें और सहयोगियों के साथ मिल कर 400 सीटें जीतने में कामयाब होगी। साथ ही यूपी में 74 प्लस का लक्ष्य भी प्राप्त करेगी। उन्होंने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के चुनाव के अंतिम चरण के अंतिम मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ हुई है। मुझे भी इस महापर्व में गोरखपुर में अपने मतदान केंद्र पर मतदान करने का अवसर मिला है। सीएम ने कहा कि पूरे देश के अंदर लोकतंत्र के इस महापर्व के प्रति आम जन में जो उत्साह और जो उमंग देखने को मिला है वो भारत के परिपक्व लोकतंत्र का एक उदाहरण है।
योगी ने कहा कि हम विश्वास के साथ कह सकते हैं कि लोकतंत्र का ये पर्व लोगों ने जिस रचनात्मक तरीके से लिया है कि देश हित में काम करोगे, जनहित में निर्णय लोगे तभी सार्वजनिक जीवन में टिके रह पाओगे अन्यथा सार्वजनिक जीवन में कोई जगह नहीं होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने सातों चरणों को पूरे देश में देखा है जब पूरा चुनाव पीएम मोदी के इर्द गिर्द ही टिका रहा। लोगों के मन में जो उत्साह जो लालसा पांच वर्ष के कामों के प्रति देखने को मिला है। आजादी के बाद पहली बार जातिवाद, क्षेत्रवाद, वंशवाद की दीवारें दरकती हुई देखने को मिली हैं ये भारतीय लोकतंत्र के लिए एक शुभलक्षण है। उन्होंने कहा कि यूपी में 6 चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न करने की जो प्रतिद्धता थी उसको भी पूरा किया जा रहा है।

सुबह सात बजे मुख्यमंत्री ने डाला पहला वोट