अविवेकी ट्वीट पर घिरे विवेक, महिला आयोग ने भेजा नोटिस

मुंबई, लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल्स देख सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग तरीके से प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं और मीम्स भी शेयर किए जा रहे हैं। सोमवार को मशहूर अभिनेता विवेक ओबेरॉय भी ऐसा ही एक मीम शेयर कर विवाद में घिर गए हैं। इस मीम में सलमान खान, विवेक ओबेरॉय और अभिषेक बच्चन के साथ ऐश्वर्या की अलग-अलग तस्वीरें हैं और इसके साथ जो लिखा गया, उसकी सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है। मीम में अभिषेक और ऐश्वर्या की बेटी भी दिखाई दे रही है, जिससे लोग काफी नाराज हैं। अब यह मामला महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग के संज्ञान में भी आ गया है। आयोग की अध्यक्ष विजया रहाटकर ने बताया कि आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर ऐक्टर को एक नोटिस जारी किया जा रहा है।
विवेक ओबेरॉय ने इस मीम को शेयर करते हुए लिखा था, ‘हाहा, क्रिएटिव! यहां कोई राजनीति नहीं… केवल लाइफ’। विवेक के ट्वीट करने के कुछ मिनटों के भीतर ट्विटर पर #VivekOberoi ट्रेंड करने लगा। कई बॉलिवुड हस्तियों ने भी इस ट्वीट को लेकर विवेक ओबेरॉय की आलोचना की है। ट्विटर यूजर्स इस ट्वीट को एक महिला के साथ-साथ उसके बच्चे का भी अपमान बता रहे हैं। इस विवाद में घिरने बाद कुछ ट्विटर यूजर्स ने तो पीएम नरेंद्र मोदी पर आधारित विवेक की फिल्म को लेकर भी आलोचना शुरू कर दी है। वहीं, एक यूजर ने लिखा, ‘ऐश्वर्या को आज अपने फैसले पर गर्व हो रहा होगा।’
आपको बता दें कि बॉलिवुड अभिनेता ऐसे समय में विवाद में घिरे हैं जब कुछ घंटे पहले ही पीएम मोदी के जीवन पर आधारित उनकी फिल्म का पोस्टर जारी हुआ था। इस पोस्टर में पीएम मोदी की भूमिका में विवेक ओबेरॉय शंख बजाते दिखाई दे रहे हैं। प्रधानमंत्री के जीवन पर आधारित बायॉपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ में ऐक्टर विवेक ओबेरॉय ने मोदी की भूमिका निभाई है। हालांकि यह फिल्म रिलीज को लेकर विवाद में घिर गई थी। पहले इस फिल्म को 11 अप्रैल को रिलीज किया जाना था पर विरोध बढ़ने पर एक रात पहले इसे रोक दिया गया था। चुनाव आयोग ने यह कदम लोकसभा चुनाव शुरू होने के मद्देनजर सभी को बराबर मौका दिए जाने के तहत उठाया था। अब फिल्म 24 मई को रिलीज होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *