चुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई शहरलाइफ स्टाइलशहर और राज्य

विवेक ने ट्विटर से विवादित मीम डिलीट कर मांगी माफी

अगर कोई आप पर हंसता है तो आपको इसे गंभीरता से नहीं लेना चाहिए: विवेक ओबेरॉय

मुंबई, एग्जिट पोल्स को लेकर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन पर मीम शेयर कर घिरे अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने मंगलवार सुबह माफी मांग ली। इसके साथ ही उन्‍होंने जो मीम शेयर किया था, उसे डिलीट भी कर दिया है।
विवेक ने एक साथ दो ट्वीट किए। पहले ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, ‘कभी-कभी किसी को पहली बार में जो मजेदार और हानिरहित लगता है, वैसा दूसरों को शायद नहीं लगता। मैंने पिछले 10 साल, 2000 से ज्‍यादा असहाय लड़कियों के सशक्तिकरण में बिताए हैं। मैं कभी किसी महिला के अपमान के बारे में सोच भी नहीं सकता।’
वहीं, दूसरे ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, ‘अगर मीम पर मेरे रिप्‍लाई से एक भी महिला आहत हुई है तो इसमें सुधार की जरूरत है। माफी मांगता हूं। ट्वीट डिलीट कर दिया है।’
क्या था विवाद वाले ट्वीट में ?
सोमवार दिन में विवेक ओबेरॉय ने तीन तस्वीरों वाला एक मीम अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया था। मीम तीन हिस्सों- ऑपिनियन पोल, एग्जिट पोल और रिजल्ट (नतीजे) में बंटा था। ऑपिनियन पोल में ऐश्वर्या सलमान के साथ नजर आ रही थीं, एग्जिट पोल में विवेक ओबेरॉय के साथ और नतीजों में वह अभिषेक बच्चन और आराध्या के साथ नजर आ रही थीं। ऐश्वर्या और उनकी बेटी को मीम में इस तरह से प्रदर्शित करने को लेकर ओबेरॉय न सिर्फ सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए बल्कि राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी संज्ञान लेते हुए महिला और बच्ची का अपमान मानते हुए उन्हें नोटिस भेज दिया है।

ओबेरॉय ने अपनी सफाई में क्या कहा था?
इससे पहले मामला बढ़ने पर विवेक ओबेरॉय ने कहा था, अगर मैंने कुछ गलत किया है तो मैं माफी मांग लूंगा लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैंने कोई गलती की है। इसमें गलत ही क्या है? किसी ने एक मीम ट्वीट किया और मैं उस पर हंस पड़ा। बॉलिवुड अभिनेता ने कहा था, मुझे नहीं मालूम कि लोग इसे इतना बड़ा मुद्दा क्यों बना रहे हैं। किसी ने मुझे एक मीम भेजा था। मैं हंसा और उस व्यक्ति की रचनात्मकता की तारीफ की। अगर कोई आप पर हंसता है तो आपको इसे गंभीरता से नहीं लेना चाहिए।