चुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

पवार बोले- EXIT POLL से छोटे दलों को डरा रही BJP

मुंबई, एग्जिट पोल के नतीजों में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार बनने के आकलन से विपक्ष में उथल-पुथल मची हुई है। विपक्ष एग्जिट पोल के नतीजों को खारिज करते हुए 23 मई को परिणाम का इंतजार कर रहा है। वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) मुखिया शरद पवार का मानना है कि एग्जिट पोल के नतीजे छोटे दलों को बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन में मैनेज करने का तरीका भर है।
एनसीपी मुखिया शरद पवार ने एग्जिट पोल के नतीजों को गलत बताया है। मुंबई में सोमवार को इफ्तार पार्टी के बाद एनसीपी मुखिया ने बीजेपी पर नौटंकी करने का आरोप लगाया और कहा कि जो पार्टी टीवी चैनलों को अपने कंट्रोल में रखती है, उसने एग्जिट पोल का इस्तेमाल डर बनाने के लिए किया है। शरद पवार ने कहा, कल से मीडिया के जरिए देश में अलग तरह का माहौल बनाया जा रहा है। कई लोगों ने मुझे कॉल किया और आशंका व्यक्त की। कुछ मीडिया संस्थान सत्ताधारी पार्टी की कठपुतली बनकर रह गए हैं। डरिए मत, आने वाले दिन में तस्वीरें साफ हो जाएगी।
पवार को है विश्वास- बीजेपी सत्ता में नहीं आएगी
बिना किसी पार्टी का नाम लिए, पवार ने आत्मविश्वास के साथ कहा कि बीजेपी सत्ता में नहीं आएगी। मुझे यकीन है कि देश की स्थिति बदलेगी। उन्होंने पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा पर कहा, मैंने कभी ऐसा नहीं देखा कि जिनके ऊपर देश की जिम्मेदारी है वह चुनाव के बाद दिल्ली छोड़कर हिमालय चले गए, तो देश का क्या होगा?

बीजेपी छोटे दलों को डरा रही है
एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक का आरोप है कि एग्जिट पोल पर यकीन नहीं किया जा सकता है क्योंकि वे उन एजेंसियों ने कराया है जो बीजेपी के लिए काम करती है। मलिक ने बताया, एग्जिट पोल छोटे दलों को प्रभावित करने के लिए हैं, क्योंकि बीजेपी उन्हें यह संदेश देना चाहती थी कि किसी और के साथ गठबंधन मत करो क्योंकि सत्ता में वे ही वापस आ रहे हैं।

एनसीपी नेता ने यह भी आरोप लगाया कि एग्जिट पोल में शेयर बाजार के एंगल पर बीजेपी की जीत की भविष्यवाणी की गई थी। मलिक ने बताया, लोगों ने एग्जिट पोल के बाद 5 हजार करोड़ रुपये तक बना लिए हैं। इसकी जांच होने की जरूरत है। अगर हमारी सरकार सत्ता में वापस आती है, तो हम इसकी जांच कराएंगे। कहीं न कहीं जिम्मेदारी तय करनी होगी।