चुनावी हलचलदिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

कहां हैं मिर्ची बाबा? जिन्‍होंने दिग्विजय सिंह की हार पर जल समाधि का लिया था संकल्प…! ढूंढ रहे लोग

भोपाल, भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्‍याशी दिग्विजय सिंह चुनाव हार गए हैं और मिर्ची बाबा मीडिया की पहुंच से दूर हो गए हैं। उनका मोबाइल फोन लगातार स्विच्ड ऑफ आ रहा है। (नंबर- 8849156525)
मिर्ची बाबा यानि महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद कहां हैं? लोकसभा चुनाव का नतीजा आने के बाद लगातार उनकी तलाश तेज हो गई है लेकिन, बाबा से किसी का संपर्क नहीं हो पा रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि मिर्ची बाबा शायद भूमिगत हो गए हैं। ये वही मिर्ची बाबा हैं, जिन्होंने दिग्विजय सिंह की जीत के लिए लाल मिर्च का हवन किया था।
भोपाल लोकसभा सीट से दिग्विजय सिंह की जीत की कामना सिर्फ कम्प्यूटर बाबा ने ही नहीं की थी। मिर्ची बाबा भी भोपाल आए थे। उन्होंने दिग्विजय की जीत का संकल्प लिया था और लाल मिर्च का हवन किया था। इस हवन में कुल 5 क्विंटल मिर्च डाली गई थी।
स्वामी वैराग्यानंद उर्फ मिर्ची बाबा ने पांच क्विंटल मिर्ची हवन कर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले दिग्विजय सिंह की जीत का दावा किया था। उन्होंने कहा था कि मिर्ची हवन करने से दिग्विजय सिंह की जीत सुनिश्चित होगी। साथ ही यह संकल्प भी लिया था कि अगर दिग्विजय सिंह नहीं जीते, तो वो जिंदा जल समाधि ले लेंगे। बता दें कि बाबा ने कई न्यूज चैनलों पर बातचीत करते हुए जल समाधि लेने की घोषणा की थी।