ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

रैगिंग से तंग आकर महिला डॉक्टर ने किया सुसाइड, 3 सीनियर डॉक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज

Dr. Payal Tadvi (File Photo)

मुंबई, एक तरफ जहाँ पूरे देश को लोकसभा चुनाव के नतीजों का बेसब्री से इंतजार था वहीँ दूसरी ओर बुधवार-गुरुवार आधी रात शहर के चर्चित नायर हॉस्पिटल में पढ़ने वाली सेकिंड ईयर की रेजिडेंट डॉक्टर ने अपने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि रैगिंग से तंग आकर उसने आत्महत्या की है। जिसके बाद तीन सीनियर महिला डॉक्टरों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, महिला डॉक्टर का नाम पायल तडवी (23) है। वह महाराष्ट्र के जलगांव की रहने वाली है। घटना के बाद उनके परिवारवालों ने आग्रीपाडा पुलिस थाने में उनके साथ काम करने वाली तीन महिला डॉक्टरों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई थी। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में डॉ. हेमा आहुजा, डॉ. भक्ती अहिरे और डॉ. अंकिता खंडेलवाल पर केस दर्ज किया है। तीनों नायर अस्पताल में सीनियर महिला गायनेकोलॉजिस्ट हैं।
पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने मृत युवती का शव उनके परिवार को सौंप दिया है। परिवार के लोगों का आरोप है कि मेडिकल छात्रा ने रैगिंग से तंग आकर गले में फंदा डालकर सुसाइड कर लिया है।
परिजनों का मानना है कि नायर अस्पताल प्रशासन ने अगर मृतका की शिकायत पर कोई कार्रवाई की होती तो उनकी बेटी की जान बच जाती। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।