दिल्ली

मोदी ने स्टाफ के कामकाज को सराहा, कहा- आपने मेरी अपेक्षाओं से ज्यादा परिणाम दिए

समर्पित टीम के बिना नहीं मिलता परिणाम : PM

पीएमओ कर्मियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कामकाज के लिए पीएमओ स्टाफ की तारीफ की। उन्होंने कर्मचारियों से कहा कि आप लोगों ने मेरी अपेक्षाओं से ज्यादा परिणाम दिए। आपके भरोसे से मुझे काम करने की प्रेरणा मिली। टीम भावना के लिए खुद के अंदर लीडरशिप क्षमता होना जरूरी है। हमारी कोशिश रही कि पीएमओ इफेक्टिव (प्रभावी) नहीं एफिशिएंट (दक्ष) बने। इसके लिए दबाव में काम करना होता है और ज्यादा परिणाम मिलते हैं।
मोदी ने कहा, आप सभी अभिनंदन के हकदार हैं। आपने कई प्रधानमंत्री देखे हैं, कई मंत्री देखे हैं, लेकिन मैंने आपको पहली बार देखा, क्योंकि मैं दूसरे ग्रह से आया हूं। आपने हमेशा मुझे ताकत दी। 5 सालों में बहुत कुछ सीखने को मिला। मेरी सफलता और संतोष के पीछे कोई चीज है तो वो यह कि मैं अपने अंदर के विद्यार्थी को कभी मरने नहीं देता। यही मुझे सीखने का अवसर देता है। यह मेरे लिए सौभाग्य रहा है।
प्रधानमंत्री ने कहा- आप बहुत कुछ कर पाए, लेकिन बहुत कुछ छोड़ा भी। छुट्टियां नहीं मना पाए, बच्चों के जन्मदिन में शामिल नहीं हो पाए, लेकिन कभी जिम्मेदारी को पूरा करने से पीछे नहीं हटे। सुबह 9 (बजे) से 5 (बजे तक) काम करने में निश्चितता है, लेकिन जब ऑफिस से निकलने में अनिश्चितता हो तो परिवार की जिम्मेदारी पूरी करना कठिन होता है। मैं आपके परिवारों को भी धन्यवाद कहना चाहता हूं।