उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

पुलिस चेकिंग के दौरान शराब से भरी ट्रक छोड़ भागे तस्कर

पुलिस ने पकड़ी लाखों की अंग्रेजी शराब

ट्रक से बरामद हुई अंग्रेजी शराब की पेटियां

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में संदिग्ध वाहनों और शराब तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने 38 लाख की अंग्रेजी शराब बरामद की है। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। पुलिस उनकी तलाश में पूरी मुस्तैदी से जुट गई है।
चंदौली जिले के सैयदराजा क्षेत्र की पुलिस ने हाइवे पर गुरुवार शाम एक ट्रक से 1177 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की। प़ुलिस को चेकिंग करते देख तस्कर और ट्रक का चालक वाहन छोड़कर भाग निकले। पुलिस शराब और ट्रक को कब्जे में कर तस्करों की तलाश में जुट गई है। पुलिस के अनुसार बरामद शराब की कीमत करीब 38 लाख रुपये है।
सीओ सदर त्रिपुरारी पांडेय के नेतृत्व में थाने के एसएसआई आनंदीदीन और अन्य पुलिसकर्मी हाइवे पर वाहनों की जांच-पड़ताल कर रहे थे। उसी दौरान सूचना मिली कि एक ट्रक से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की खेप लेकर तस्कर बिहार जाने वाले हैं। इस पर पुलिस ने बरठी कमरौर गांव के समीप नाकेबंदी कर वाहनों की जांच तेज कर दी। कुछ देर बाद पुलिस को एक ट्रक आता दिखा।
पुलिस को चेकिंग करता देख चालक ने ट्रक को लगभग दो सौ मीटर दूर रोक दिया। जब तक पुलिस कुछ कर पाती इसके पहले ट्रक का चालक और उस पर सवार तस्कर ट्रक छोड़कर भाग निकले। उनके भाग जाने के बाद पुलिस ने ट्रक पर पड़ा तिरपाल हटाकर देखा तो उसमें भारी मात्रा में शराब दिखी। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर थाने आई। यहां गिनती करने पर पुलिस को ट्रक में 1177 पेटियों में रखी 180 एमएल की 56 हजार 496 शीशी अंग्रेजी शराब मिली। सीओ त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि बिहार प्रांत में शराबबंदी के बाद जनपद से होकर इसकी तस्करी में तेजी आ गई है। जिले की पुलिस तस्करों को पकड़ने के लिए लगातार जांच अभियान चला रही है। इसी के तहत शराब पकड़ी गई है। कहा कि फरार तस्करों व ट्रक के चालक को पकड़ने के लिए पुलिस टीम गठित कर दी गई है, जल्दी ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा।