उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

‘शर्मा जी’ का पता पूछता था, जैसे ही महिला पीछे मुड़ती, चेन उड़ाकर भाग जाता

पुलिस की गिरफ्त में बावरिया

जयपुर सिटी पुलिस की एक स्पेशल टीम के हाथ रविवार को एक ऐसा चोर लगा जो पॉश सोसायटीज के घरों में घुसकर ‘शर्मा जी’ का पता पूछता था और मौका पाकर घर की औरतों की चेन लूटकर भाग जाता था। उसने ऐसा एक-दो बार नहीं बल्कि पिछले दो महीने में 150 से भी ज्यादा बार किया। उसके निशाने पर सिर्फ जयपुर नहीं था। वह चोरी करने के लिए फ्लाइट पकड़कर चेन्नै, हैदराबाद, बेंगलुरु और सूरत तक चला जाता था।
मूलरूप से उत्तर प्रदेश के शामली का रहनेवाला राम चंद्र बावरिया (30) 17 साल की उम्र से चोरी कर रहा है। डेप्युटी पुलिस कमिश्नर डॉ. राहुल जैन ने बताया है कि राम बाइक पर टोपी लगाकर पीछे बैठता था। उसे ‘टोपी वाला’ तक कहा जाने लगा। वह पहले चेन पहने किसी महिला को स्पॉट करता था। फिर महिला के घर में घुसकर किसी ‘शर्मा जी’ या ‘राणा जी’ का पता पूछता था। जैसे ही महिला पीछे मुड़ती थी, वह चेन चुराकर भाग जाता था।

बेचने की जगह गोल्ड पर लेता था लोन
हरियाणा, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु में उसके रिश्तेदार उसे शहर घुमाते थे। पिछले दो महीने में उसने पुलिस की नाक में दम कर रखा था। कभी-कभी वह एक दिन में 7-8 चेन चुरा लेता था। दिलचस्प बात यह है कि चुराई हुई चेन को वह ब्लैक मार्केट में बेचता नहीं था बल्कि उसके बदले लोन ले लेता था। इससे पुलिस के हाथों चेन को रिकवर किया जाना मुश्किल हो जाता था।

शिकार बनाने से पहले महिला से बात करता चोर
चोरी के बाद बाइक या ट्रेन से वह शामली भाग जाता था। पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए सब इंस्पेक्टर मनोहर लाल, कॉन्स्टेबल अशोक सिंह, बाबू लाल और गुड्डू को लेकर एक विशेष टीम बनाई थी। पुलिस रेकॉर्ड्स और सीसीटीवी फुटेज से मिली जानकारी की मदद से उसे पकड़ने की योजना बनाई गई। पुलिस की टीमें हरियाणा, शामली और दिल्ली गईं और जयपुर में कई जगह छापेमारी कर आखिरकार चोर को पकड़ लिया गया।