दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री पद के लिए बीजेपी-शिवसेना में ढाई-ढाई साल का समझौता?

(फाइल फोटो)

मुंबई, लोकसभा चुनाव के बाद शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव भी साथ में लड़ने जा रही है। यही नहीं, दोनों पार्टियों के बीच ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद साझा करने का समझौता भी हो गया है। यह जानकारी शिवसेना के युवा नेता और आदित्य ठाकरे के कजन वरुण सरदेसाई ने ट्वीट कर दी है। हालांकि अभी किसी वरिष्ठ नेता ने इस फैसले की पुष्टि नहीं की है।
सरदेसाई ने ट्वीट किया है, ‘शिवसेना अध्यक्ष उद्धव साहेब और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने फैसला किया है कि महाराष्ट्र सीएम का पद 2.5 साल के लिए दोनों का होगा। लोग जो इस समझौते के लिए मौजूद नहीं थे, वे गठबंधन को अपने फायदे के लिए बिगाड़ें नहीं।’

सीटों को लेकर जारी है बातचीत
दिलचस्प बात यह है कि हाल ही ऐसी रिपोर्ट्स थीं कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पार्टी का मुख्यमंत्री बनाने को लेकर अडिग हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक शाह ने बीजेपी की कोर कमिटी को यह बात रविवार को दिल्ली में हुई बैठक में बता दी है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने यह प्रस्ताव रखा है कि दोनों पार्टियां राज्य की 135-135 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। बाकी सीटें क्षेत्रीय गठबंधन दलों को दे दी जाएंगी। हालांकि, शिवसेना को यह मंजूर नहीं। शिवसेना के नेताओं का कहना है कि पार्टी विधानसभा की आधी 144 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है।