ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहर

ट्रांसफर के लिए DGP को भेजा आवेदन, CP ने 12 को दिया कारण बताओ नोटिस

मुंबई पुलिस आयुक्त संजय बर्वे

मुंबई, मुंबई पुलिस आयुक्त संजय बर्वे ने 12 पुलिसकर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्हें यह नोटिस पुलिस कमिश्नर को दरकिनार करते हुए सीधे महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक को स्थानांतरण आवेदन देने के लिए दिया गया।
बता दें कि एक अधिकारी जिस यूनिट में काम कर रहे हैं, उस यूनिट से ट्रांसफर के लिए अपनी मौजूदा यूनिट के प्रमुख को ट्रांसफर के लिए आवेदन देना पड़ता है। मुंबई के अधिकारियों के प्रमुख मुंबई पुलिस आयुक्त बर्वे हैं। ट्रांसफर के लिए पुलिसकर्मियों को उन्हें ही आवेदन भेजना था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।
सूत्रों ने बताया कि जिन 12 लोगों को नोटिस जारी किया गया है उन सभी ने डीजीपी सुबोध जायसवाल को सीधे अपने ट्रांसफर का आवेदन पत्र भेज दिया था। इन सभी लोगों ने अपना ट्रांसफर मुंबई पुलिस से राज्य के आतंकवाद-निरोधी दस्ते (एटीएस) में मांगा था।
बताया जा रहा है कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक देवेन भारती को संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) से एटीएस प्रमुख के पद पर पदोन्नत किया गया। उनके प्रमोशन के बाद ही 12 पुलिस कर्मियों ने डीजीपी सुबोध जायसवाल को एक आवेदन सौंपा, जिसमें उन लोगों ने खुद के एटीएस में ट्रांसफर की मांग की। ये सभी पुलिस कर्मी अलग-अलग रैंक के हैं। यहां तक की जिन लोगों को नोटिस दिया गया है उनमें वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, पुलिस निरीक्षक और सहायक पुलिस निरीक्षक भी शामिल हैं।
संजय बर्वे ने नोटिस में लिखा है कि मुंबई पुलिस एक अनुशासित बल है और ये अधिकारी उचित प्रक्रिया का पालन करने में विफल रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि प्रोटोकॉल का पालन करना और केवल उसके माध्यम से आवेदन भेजना उनका कर्तव्य था।