उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

आतंकी हमले की आशंका के बाद अयोध्या में हाई अलर्ट

अयोध्या / मुंबई, सुरक्षा एजेंसियों ने अयोध्या में संभावित आतंकी हमले को लेकर एक खुफिया जानकारी दी है, जिसके बाद इस धार्मिक शहर को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है। शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार, खुफिया जानकारी में बताया गया है कि आतंकवादी नेपाल से उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर सकते हैं।
सभी आने वाले ट्रेनों और बसों की तलाशी ली जा रही है और होटल, लॉज और गेस्ट हाऊस पर नजर रखी जा रही है। अधिकारियों ने कहा, हम उच्च सुरक्षा उपाय कर रहे हैं क्योंकि अयोध्या में 2005 में हुए आतंकी हमले के मामले में फैसला 18 जून को सुनाया जाने वाला है।
बता दें कि 5 जून 2005 को अयोध्या में एक आतंकी हमले को नाकाम कर दिया गया था और सुरक्षाबलों ने पांच आतंकवादियों को मार गिराया था। मामले में चार कश्मीरी आतंकवादियों को पकड़ा गया था। गौरतलब है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी अपने 18 सांसदों के साथ 16 जून को अयोध्या जाने वाले हैं। इन सभी को देखते हुए अयोध्या और गोरखपुर में सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं।

खुफिया विभाग ने रमजान से पहले हाई अलर्ट जारी किया था, जिसमें ईद पर हमला होने की आशंका जताई थी। इसे देखते हुए कई स्थानों पर विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकादिओं का हाथ बताया जा रहा था, अच्छी बात यह रही कि ईद के दौरान ऐसी कोई वारदात नहीं हुई।