ब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

पश्चिम बंगाल: TMC के 3 कार्यकर्ताओं की हत्‍या, कांग्रेस पर लगा आरोप

कोलकाता, पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद से जारी राजनीतिक हत्‍याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार रात को मुर्शिदाबाद जिले में राज्‍य में सत्‍तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के 3 कार्यकर्ताओं के घर में बम फेंककर उनकी हत्‍या कर दी गई। मारे गए कार्यकर्ताओं की पहचान खैरुद्दीन शेख और सोहेल राणा के रूप में की गई है। टीएमसी कार्यकर्ताओं की हत्‍या के लिए कांग्रेस को जिम्‍मेदार ठहराया जा रहा है।
बताया जा रहा है कि मुर्शिदाबाद में अज्ञात लोगों ने टीएमसी के कार्यकर्ताओं खैरुद्दीन शेख और सोहेल राणा के घर के अंदर बम फेंक दिया जिससे उनकी मौत हो गई है। खैरुद्दीन के बेटे मिलान शेख ने कहा, हम सो रहे थे, तभी अचानक हमारे घर पर बम फेंक दिया गया। उन्‍होंने मेरे पिता को मार दिया। कुछ दिन पहले ही मेरे अंकल की हत्‍या की गई थी। इसके पीछे कांग्रेस है। इस घटना के बाद से इलाके में तनाव है।

गुरुवार की रात को महिला बीजेपी नेता की हत्या
इससे पहले राज्य के उत्तर 24 परगना जिले में गुरुवार की रात को एक महिला बीजेपी नेता की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बीजेपी नेताओं ने बताया कि बीजेपी की महिला नेता सरस्वती दास उत्तर 24 परगना के हन्नीबल में अमलानी ग्राम पंचायत में सक्रिय कार्यकर्ता थीं। सरस्वती दास (42) की हत्या का आरोपी बीजेपी नेताओं ने तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों पर लगाया है।
उत्तर 24 परगना का माहौल बीते शनिवार से गर्म है, जब संदेशखली में तृणमूल और बीजेपी के कार्यकर्तओं के बीच झड़प में कम से कम तीन लोग मारे गए थे। बीजेपी ने आरोप लगाया था कि टीएमसी समर्थित गुंडों ने उनके दो कार्यकर्ताओं को गोली मार दी थी। इससे पहले दमदम और कूचबिहार में तृणमूल कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई थी। दमदम की घटना में एक बीजेपी कार्यकर्ता और एक सुपारी किलर को गिरफ्तार कर लिया गया था।

हत्‍या के बारे में पूछताछ करते पुलिसकर्मी