शहर और राज्य

तिरुपति: कपड़ा कारोबारी ने दान किए, 2.25 करोड़ के जेवर

तिरुपति का तिरुमला मंदिर बड़ी मात्रा में मिलने वाले चढ़ावे के लिए हमेशा ही चर्चा में बना रहता है। भगवान वेंकटेश्वर को चढ़ाए जाने वाले चढ़ावे में शनिवार को सोने के दो नए ‘कति-वरधा’ हस्तम (हाथ में पहनने के जेवर) शामिल हो जाएंगे। इन्हें एक कपड़ा व्यापारी ने मन्नत पूरी होने पर चढ़ाने का फैसला किया है। बता दें कि तिरुपति बालाजी मंदिर की काफी मान्यता है और हर साल बड़ी संख्या में लोग यहां दर्शन के लिए आते हैं।
बता दें कि कति-वरिधा हस्तम सोने के जेवर होते हैं जो भगवान के हाथ में पहनाए जाते हैं। खास बात यह है कि इनकी कीमत करीब 2.25 करोड़ रुपये है। तमिलनाडु के थेनी जिले के कपड़ा व्यापारी थंगा दुराई ने 6 किलो के वजन के सोने जेवर मंदिर को दान देने का फैसला किया है। उन्होंने एक मन्नत पूरी होने पर जेवर चढ़ाने का फैसला किया है।

बची जान, पूरी कर रहे मन्नत
पत्रकारों से बात करते हुए थंगा दुराई ने बताया, मैं अपने बचपन से भगवान वेंकटेश्वर के इस पावन धाम में आता हूं। कुछ साल पहले मैं बीमार पड़ गया था और मौत के करीब पहुंच गया था। मेरे बचने की थोड़ी ही उम्मीद बाकी रह गई थी लेकिन जब भगवान वेंकटेश्वर से प्रार्थना की और कई सारे चढ़ावा चढ़ाने की मन्नत मांगी तो मुझे जीवन दान मिल गया।