दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने लिया पुलवामा का बदला, अनंतनाग मुठभेड़ में ढेर हुआ जैश कमांडर सज्जाद भट

आतंकी सज्जाद भट (फाइल फोटो)

अनंतनाग, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। पुलवामा आतंकी हमले के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक और जैश कमांडर सज्जाद भट को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ ढेर कर दिया है। उसके अलावा इस एनकाउंटर में एक अन्य आतंकी भी मारा गया है। हालांकि सेना का एक जवान भी इस ऑपरेशन में शहीद हुआ है। सुरक्षाबल इलाके की घेराबंदी कर तलाशी ले रहे हैं।

पुलवामा हमले के बाद से ही भट की थी तलाश
बता दें कि पुलवामा हमले के बाद से ही सज्जाद भट सुरक्षाबलों के निशाने पर था। सज्जाद ने ही कार में आईईडी भरकर सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाने की पूरी प्लानिंग की थी। अब तक तलाशी के दौरान आतंकियों के ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है।

पुलवामा हमले में CRPF के 40 जवान हुए थे शहीद
बता दें कि पुलवामा में इसी साल 14 फरवरी को आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक काफिले को निशाना बनाया था। आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले में शामिल एक वाहन को उड़ा दिया था। इस कायराना हमले में सीआरपीएफ के 40 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे। इस हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के बनिहाल में भी सीआरपीएफ के काफिले को कार बम से उड़ाने की साजिश रची गई थी, हालांकि आतंकी इस हमले में सफल नहीं हो पाए थे।

खुफिया सूचना पर सुरक्षाबलों ने की कार्रवाई
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर जिले के बिजबेहरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने मंगलवार सुबह घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चला दीं, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए हैं।
इससे पहले सोमवार को भी अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे। मुठभेड़ में मेरठ के रहने वाले मेजर केतन शर्मा भी शहीद हो गए थे जबकि दो अन्य जवान घायल हुए थे।