चुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

चंद्रबाबू नायडू को बड़ा झटका, TDP के चार सांसदों ने अलग गुट बनाकर भाजपा में किया विलय

टीडीपी के 3 सांसद फिलहाल औपचारिक रूप से BJP में शामिल हो गए

तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को बड़ा झटका लगा है। उनकी पार्टी के चार सांसदों ने टीडीपी का साथ छोड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का एलान कर दिया है। टीडीपी के राज्यसभा सांसद टीजी वेंकटेश, वाईएस चौधरी, जीएम राव और एम रमेश ने आज अपना इस्तीफा उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू को सौंपते हुए टीडीपी के विधानमंडल दल का भाजपा में विलय करने का प्रस्ताव पारित किया। इससे पहले टीडीपी सांसद टीजी वेंकटेश ने भाजपा में शामिल होने का एलान करते हुए कहा था, हां मैं टीडीपी छोड़ रहा हैं। मैं भाजपा में शामिल होऊंगा। मैं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और भारतीय जनता युवा मोर्चा का पूर्व सदस्य रह चुका हूं।
वहीं, टीडीपी सांसद वाईएस चौधरी ने भी इस बात पर मुहर लगा दी थी कि वह भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। इस सवाल पर कि क्या वह भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं, उन्होंने कहा, हां, मैं भाजपा से जुड़ने जा रहा हूं।
बता दें कि इस साल हुए लोकसभा चुनाव और राज्य में हुए विधानसभा चुनावों में टीडीपी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। लोकसभा चुनाव में टीडीपी राज्य की 25 सीटों में से केवल तीन सीटें जीत सकी थी। वहीं, विधानसभा चुनाव में राज्य की 175 सीटों में से महज 23 सीटें टीडीपी के खाते में आई थीं। इसके उलट वाईएसआर कांग्रेस ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए लोकसभा चुनाव में 22 और विधानसभा चुनाव में 151 सीटों पर कब्जा जमाया था।