ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

कमला मिल्‍स अग्निकांड: BMC ने 12 कर्मचारियों के खिलाफ की कार्रवाई, 3 को किया निलंबित

कमला मिल्‍स अग्निकांड (फाइल फोटो)

मुंबई, बीएमसी ने कमला मिल्‍स अग्निकांड के लिए जिम्‍मेदार 12 कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए तीन को ड्यूटी से बर्खास्त कर दिया है। साल 2017 में हुए इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई थी।
बीएमसी ने एक सहायक इंजीनियर, एक जूनियर इंज‍ीनियर और मेडिकल अफसर को निलंबित किया है। वहीं दो सहायक अधिकारियों और एक उप कार्यकारी स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी की तत्‍काल वेतन वृद्धि को रोक दिया गया है। दो असिस्‍टेंट इंजीनियरों के पांच इन्‍क्रीमेंट रोक लिए गए हैं, एक डिविजनल अफसर को पदावनत (डिमोट) किया है। एक डिविजनल अफसर, एक जूनियर इंजीनियर और एक सेनिटरी इंस्‍पेक्‍टर को उनके पहले के वेतन पर ला दिया गया है। यह कार्रवाई बीएमसी की जांच के बाद की गई है।
यह आग 29 दिसंबर 2017 को ‘वन अबव’ और ‘मोजो’ के ब्रिस्‍टो पब में लगी थी। विधानसभा में प्रश्‍नकाल के दौरान एक लिखित जवाब में मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विधायकों को दोषी अधिकारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी दी। फडणवीस के पास शहरी विकास विभाग भी है। मुख्‍यमंत्री ने बताया कि इस संबंध में इन कर्मचारियों के खिलाफ अंतरविभागीय जांच की गई थी। इस मुद्दे को कांग्रेस एमएएलसी हुस्‍ना बानो खलीफे, शरद रनपिसे और भाई जगताप ने उठाया था।