उत्तर प्रदेशदिल्लीशहर और राज्य

…जब अधिकारियों ने नहीं उठाया सांसद रविकिशन का फोन, चीफ इंजीनियर पर भड़के सांसद

सांसद रविकिशन (फाइल फोटो)

गोरखपुर, बिजली कटौती पर जनता की शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए नवनिर्वाचित सांसद रविकिशन ने शहर के कुछ जेई और एसडीओ को फोन किया तो उनकी भी काल रिसीव नहीं की। इससे भड़के सांसद ने चीफ इंजीनियर को फोन कर मातहतों की कार्यप्रणाली सुधारने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि बिजली कटौती हर हाल में रुकनी चाहिए। यदि कहीं फाल्ट के कारण बिजली गुल होती है तो उपभोक्ताओं को जानकारी देनी होगी कि बिजली कब आएगी।
बता दें कि गर्मी शुरू होते ही शहर की बिजली व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है। बिजली के आने-जाने का कोई समय नहीं रह गया है। कटौती का कारण और बिजली आने का संभावित समय जानने के लिए उपभोक्ता अफसरों को फोन करते हैं तो ज्यादातर को रिस्पांस ही नहीं मिलता। काफी दिनों से उपभोक्ता सांसद से शिकायत कर रहे थे। शुक्रवार रात सांसद ने खुद ही कई जेई और एसडीओ को फोन किया। किसी ने उनकी काल रिसीव नहीं की। सांसद ने कहा कि बिजली कटौती से लोगों का बुरा हाल है।
मुख्यमंत्री ने शहर की बिजली व्यवस्था में सुधार के लिए काफी बजट दिया है। अफसरों को जनता की समस्या का समाधान करने के लिए तत्पर होना पड़ेगा। कहा कि तीन-चार घंटे बिजली न रहे तो दिनचर्या प्रभावित हो जाती है। कहा कि ऊर्जा मित्र एप की व्यवस्था सुचारु करने के निर्देश दिए गए हैं। अफसरों को जनता के प्रति जवाबदेह होना ही पड़ेगा।