दिल्लीराजनीतिशहर और राज्य

जय श्रीराम और वंदे मातरम के बहाने RSS पर फिर बरसे ओवैसी

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी

हैदराबाद, जय श्रीराम और वंदे मातरम के बहाने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर करारा हमला बोला है। ओवैसी ने कहा कि जय श्रीराम और वंदे मातरम नहीं बोलने के कारण लोगों को पीटा जा रहा है। यही नहीं उन्होंने यहां तक कहा कि इसे लेकर सिर्फ दलित और मुस्लिमों को टारगेट किया जा रहा है। ओवैसी ने आरोप लगाया कि इन घटनाओं के पीछे जो भी संगठन हैं उनका संबंध संघ परिवार (आरएसएस) से है।
बता दें कि पिछले दिनों झारखंड के जमशेदपुर में भीड़ द्वारा एक युवक की पीट-पीटकर हत्या के मामले को लेकर भी ओवैसी ने बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा था। इस दौरान ओवैसी ने आरोप लगाया था कि बीजेपी और आरएसएस ने समाज में ऐसा माहौल बना दिया है, जिससे मुस्लिम आतंकी, राष्ट्रविरोधी या फिर गोहत्या करने वाले के रूप में देखे जा रहे हैं।

जो भी संगठन जिम्मेदार उसका संघ से संबंध…
अब वंदे मातरम और जय श्रीराम नारों के बहाने ओवैसी ने आरएसएस पर हमला बोला है। ओवैसी ने कहा, ‘जय श्रीराम और वंदे मातरम के नारे नहीं लगाने वालों को पीटा जा रहा है। यह घटनाएं कम नहीं हो रही हैं। केवल मुस्लिम और दलितों को टारगेट किया जा रहा है। इसके पीछे जो भी संगठन हैं, उनका संबंध संघ परिवार से है।’

तबरेज से बुलवाया गया था जय श्रीराम
बता दें कि झारखंड के जमशेदपुर में 24 साल के युवक तबरेज अंसारी उर्फ सोनू को चोरी के शक में भीड़ ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था। उससे जबरन जय श्री राम और जय हनुमान भी बुलवाया गया। बाद में उसकी मौत हो गई थी। इसे लेकर ओवैसी ने बीजेपी और आरएसएस पर तीखा हमला बोला था।