ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: बारिश के कारण मालगाड़ी पटरी से उतरी, कई ट्रेनें प्रभावित

सेंट्रल रेलवे की सभी लाइनें हुईं चालू , धीमे-धीमे चल रही लोकल…
मालगाड़ी की कुछ बोगियां पटरी से उतरी

मुंबई, महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बारिश का कहर जारी है। बारिश के चलते एक मालगाड़ी की कुछ बोगियां पटरी से उतर गईं जिससे मुंबई-पुणे और अन्य लंबी दूरी की ट्रेन सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो गई हैं। यह मालगाड़ी मध्य रेलवे की डाउन लाइन पर जामब्रंग और ठाकुरवाड़ी के बीच पटरी से उतर गई। इस हादसे की वजह से मुंबई में रेल रूट बुरी तरह प्रभावित हो गया था। हादसे के बाद मध्य रेलवे के सीपीआरओ सुनील उदासी ने एक प्रेस बयान जारी कर बताया कि मध्य रेलवे लाइन की सभी लाइनें अभी चालू हैं। उनके मुताबिक, हालांकि गाड़ियों के गुच्छों के कारण, गुच्छे वाली जगह धीरे-धीरे साफ हो रही है। कृपया घबराने की जरूरत नहीं है। असुविधा के लिए मध्य रेलवे ने खेद जताया है।
सुनील उदासी ने बताया कि कर्जत और लोनावाला के बीच घाट सेक्शन पर जामब्रंग और ठाकुरवाड़ी के बीच मालगाड़ी के पटरी से उतरने के कारण दो ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, 2 ट्रेनों को रिशेड्यूल कर दिया गया है और एक ट्रेन को डाइवर्ट किया गया है।
इससे पहले मालगाड़ी के पटरी से उतरने के कारण 10 ट्रेनों को रद कर दिया गया था। वहीं इस हादसे के कारण 4 ट्रेनों को कल्याण-इगतपुरी-मनमाड के रास्ते भेजा जा रहा था। साथ ही 4 ट्रेनों को थोड़े समय के लिए निरस्त कर दिया गया।
हालांकि, इससे पहले मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने कहा था कि मालगाड़ी के पटरी से उतरने के कारण लोकल ट्रेनें प्रभावित नहीं होंगी, हालांकि, भारी बारिश के कारण उन्हें थोड़ी देरी से चलाया जा सकता है।
बता दें कि डाउन लाइन पर जामब्रंग और ठाकुरवाड़ी के बीच एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी। जिसके बाद मुंबई से पुणे के लिए रवाना होने वाली इंटरसिटी ट्रेनों को आज सुबह रद्द कर दिया गया और पुणे से मुंबई के लिए लंबी दूरी की ट्रेनों को इगतपुरी के रास्ते डायवर्ट किया गया।

मालगाड़ी की कुछ बोगियां पटरी से उतरी