दिल्लीदेश दुनियाबुलढाणाब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

लंदन कोर्ट में चल रही सुनवाई से पहले माल्या ने कहा-‘यह कोर्ट है, कोई क्रिकेट मैच नहीं’

लंदन हाई कोर्ट में आज सुबह (स्थानीय समयानुसार) अपनी काले रंग की गाड़ी में पहुंचे। उनके साथ उनका बेटा सिद्धार्थ माल्या और गर्लफ्रेंड पिंकी लालवानी भी मौजूद थी। आज की सुनवाई माल्या के लिए कितनी गंभीर है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यदि चीजें उनके खिलाफ जाती हैं तो उनकी भारत वापसी कुछ दिनों में ही हो सकती है। इसके बावजूद माल्या सुनवाई से पहले काफी शांत नजर आए। काले रंग के सूट पर हल्की गोल्डन टाय पहले माल्या ने कोर्ट के बाहर कहा, हमारे सामने कानूनी तौर पर आगे बढ़ने का विकल्प है। इसके बारे में आपको और जानकारी मिलेगी। मेरे पास एक अनुभवी कानून सलाहकारों की टीम है, जो मेरे हितों की रक्षा करेगी। इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अब भारत वापसी के लिए तैयार हैं तो उन्होंने कहा, यदि ऐसा ही होना है तो ऐसा होगा। मैं किसी भी स्थिति के लिए पूरी तरह तैयार हूं। अब सिर्फ यह देखना है कि यह कैसे होगा।
जब माल्या से पूछा गया कि वह कैसा महसूस कर रहे हैं तो उन्होंने कहा, इसमें महसूस करने जैसा कुछ नहीं है। यह कोर्ट है, कोई क्रिकेट मैच नहीं, जिसमें कोई पुर्वानुमान लगा सके कि कौन जीतने वाला है।
माल्या ने कहा कि परिवार में हर कोई सकारात्मक महसूस कर रहा है। माल्या ने कहा, हमने बहुत कुछ सहा है इसलिए यह सिर्फ एक कदम है। भारत सरकार को मेरा संदेश, मैंने पहले भी कई बार कहा है कि पैसा है, प्लीज उसे ले लें। मैं कोई रियायत नहीं चाहता हूं। आपको उनसे पूछना चाहिए कि वे क्यों नहीं ले रहे हैं। मैं इसका कारण नहीं समझ पा रहा हूं। हर दिन वहां से बैन लोन और लोन डिफॉल्टरों की खबरें आ रही हैं। और मैं उनसे पैसा ले लेने की भीख मांग रहा हूं।
बता दें कि मौखिक सुनवाई में अगर कोर्ट माल्या को इंग्लैंड में रहने की इजाजत नहीं देती है तो जल्द ही उसको भारत प्रत्यर्पित किया जा सकता है। माल्या ने भारत लौटने के स्थान पर ब्रिटेन में कुछ और वक्त तक रहने की याचिका दाखिल की है। भारतीय जांच एजेंसी माल्या के प्रत्यर्पण के लिए लगातार कोशिश कर रही हैं। माल्या सुनवाई के लिए इस समय कोर्ट में मौजूद है।
माल्या ने भारत प्रत्यर्पण के खिलाफ लिखित आवेदन 14 फरवरी को दाखिल की थी जिसे कोर्ट ने 5 अप्रैल को खारिज कर दिया था। इसके बाद कोर्ट में मौखिक सुनवाई के लिए माल्या ने फिर से आवेदन किया था। जस्टिस लिगेट और जस्टिस पॉपलिवेल की बेंच ने माल्या की याचिका पर स्थानीय समयानुसार (लंदन) आज सुबह 10.30 बजे से 4 घंटे का स्लॉट केस की सुनवाई के लिए तय किया था।