दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में ‘Chief Guest’ होंगी नुसरत जहां

नुसरत जहां ने कहा- इसी दिन मेरी शादी का रिसेप्शन भी है…

तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां

कोलकाता, अभिनेत्री से नेत्री बनीं तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां लगातार सुर्खियों में हैं। नुसरत जहां को भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है। इस्कॉन ने 4 जुलाई को कोलकाता में होने वाली रथयात्रा के लिए बशीरहाट से सांसद नुसरत जहां को स्पेशल गेस्ट के तौर पर बुलाया है। उन्हें ये आमंत्रण ऐसे समय में आया है जब उनके खिलाफ कुछ मुस्लिम कट्टरपंथियों ने निशाना साधा है। दरअसल, नुसरत जब संसद में सांसद के तौर पर शपथ के लिए पहुंची थीं तो उन्होंने मांग में सिंदूर और मंगलसूत्र पहन रखा था। इसी को लेकर मुस्लिम कट्टरपंथियों ने उन पर पलटवार किया। इन बातों से इतर नुसरत जहां ने रथयात्रा को लेकर मिले आमंत्रण पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।
नुसरत ने कहा- मैं रथयात्रा में हिस्सा लूंगी कोलकाता में इस्कॉन की ओर से आयोजित रथयात्रा में नुसरत जहां को चीफ गेस्ट के तौर पर बुलाए जाने पर टीएमसी सांसद ने धन्यवाद दिया है। सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर एक वीडियो के जरिए उन्होंने इस्कॉन की ओर से मिले निमंत्रण पर अपना जवाब दिया। उन्होंने कहा, “मैं रथयात्रा में हिस्सा लूंगी, संयोग से इसी दिन मेरी शादी का रिसेप्शन भी है।” नुसरत जहां ने वीडियो मैसेज में कहा, “मैं रथयात्रा के आयोजन के लिए इस्कॉन को बधाई देती हूं। मैं 4 जुलाई को रथयात्रा में उपस्थित रहूंगी और दूसरों को भी रथयात्रा का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करती हूं।”
नुसरत जहां को चीफ गेस्ट बनाए जाने को लेकर इस्कॉन के प्रवक्ता ने क्या कहा नुसरत जहां के रथ यात्रा का आमंत्रण स्वीकार करने पर इस्कॉन के प्रवक्ता राधारमण दास ने उन्हें ट्विटर पोस्ट के जरिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि हम सभी धर्मों को मानने वाले लोग हैं। हमने पाया कि नुसरत जहां के विचार हमारे विचारों से मिलते हैं। वो सभी धर्मों का आदर करती हैं। एक राजनेता के रूप में वो निश्चित ही आज लोगों को अपने विचारों से प्रभावित करेंगी। दरअसल, कोलकाता में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा इसी गुरुवार से शुरू हो रही है। जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस रथयात्रा की शुरुआत करेंगी। नुसरत जहां को इस्कॉन की ओर से मुख्य अतिथि के तौर आमंत्रित किया गया है।

सिंदूर-मंगलसूत्र को लेकर मुस्लिम कट्टरपंथियों ने नुसरत पर साधा निशाना…
टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने हाल ही में कारोबारी निखिल जैन से शादी की है। शादी के बाद नुसरत जहां जब संसद में सांसद के तौर पर शपथ के लिए पहुंचीं तो उन्होंने मांग में सिंदूर, हाथों में चूड़ियां और मंगलसूत्र पहन रखा था। इस पर कई मुस्लिम कट्टरपंथियों ने सवाल खड़े किए थे। वहीं नुसरत जहां ने भी पूरे मामले में अपना पक्ष रखा। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, मैं एक समावेशी भारत का प्रतिनिधित्व करती हूं, जो जाति, संप्रदाय और धर्म की बाधाओं से परे है। मैं सभी धर्मों का सम्मान करती हूं। मैं अभी भी एक मुस्लिम हूं।

मैं क्या पहनूं, क्या नहीं, किसी को बोलना नहीं चाहिए…
यही नहीं नुसरत जहां ने पहनावे को लेकर उठाए जा रहे सवाल पर कहा, लोगों को इस बारे में नहीं बोलना चाहिए कि मैं क्या पहनूं और क्या नहीं? मैंने वही किया, जो मेरे दिल ने कहा। खुद को सेक्युलर बताते हुए नुसरत ने आगे कहा, हम विकास की राह में बढ़ते नए भारत के नागरिक हैं, जहां पर सभी परंपराओं और संस्कृतियों का सम्मान होना जरूरी है। भगवान के नाम पर क्यों लोगों को बांट दिया जाता है?