दाऊद का करीबी सहयोगी रियाज भाटी मुंबई में गिरफ्तार

रियाज भाटी (फाइल फोटो)

मुंबई, क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल (एईसी) ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी सहयोगी रियाज भाटी को गिरफ्तार किया है। पुलिस का आरोप है कि भाटी ने मुंबई क्रिकेट असोसिएशन (एमसीए) की सदस्यता पाने के लिए कथित रूप से फर्जी दस्तखत किए थे। इस मामले में केस भी दर्ज हुआ था।
भाटी मुंबई पुलिस द्वारा कई अन्य गंभीर अपराधों के लिए वॉन्टेड था, पिछले साल एईसी ने उसके खिलाफ केस दर्ज किया था। रियाज पेशे से एक बिल्डर है और छोटे बच्चों के लिए मुंबई में ‘इंडियन स्पोर्ट्स अकादमी’ नाम से एक स्पोर्ट्स अकादमी चलाता है। बॉलिवुड और राजनीति में उसकी गहरी पैठ है।

डी-कंपनी के सहयोगी को US को नहीं सौंपना चाहता पाक…
पाकिस्तान के राजनयिक पुरजोर कोशिश कर रहे हैं कि डी-कंपनी के सहयोगी जाबिर मोतीवाला का अमेरिका को प्रत्यर्पण रोका जा सके। अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई के इनपुट्स पर मोतीवाला को 2018 में लंदन में गिरफ्तार किया था। इसके बाद एफबीआई ने वहां की वेस्टमिन्स्टर कोर्ट में मोतीवाला के प्रत्यर्पण की अपील की थी।
सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान नहीं चाहता कि मोतीवाला अमेरिका को सौंपा जाए, क्योंकि उसे दाऊद और पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई के रिश्तों के उजागर होने का खतरा है। लंदन की वेस्टमिन्स्टर कोर्ट में सोमवार को मोतीवाला के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई हुई। डी-कंपनी के वकील ने अदालत से कहा कि मोतीवाला गहरे अवसाद से गुजर रहा है। वकील ने कहा कि मोतीवाला मनी लॉन्ड्रिंग, ड्रग तस्करी और अंडरवर्ल्ड अपराधों से जुड़े मामलों का सामना करने के लिए हवाई यात्रा कर अमेरिका नहीं जा सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *