महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मरीन ड्राइव के पास समुद्र में डूबा बच्चा, बचाने गए युवक की मौत

मुंबई, मरीन ड्राइव के पास अरब सागर में शनिवार को अचानक ऊंची लहर उठने से दोस्तों के साथ वहां मौजूद एक बच्चा अचानक डूबने लगा। उसे बचाने के लिए 22 वर्षीय जावेद शेख ने समुद्र में छलांग लगा दी। पर, वह भी डूब गया। बाद में आपदा प्रबंधन टीम ने शेख को बाहर निकाला और अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टरों ने जावेद को मृत घोषित कर दिया। हालांकि अभी बच्चे की तलाश जारी है।
बता दें कि नागपाड़ा निवासी 12 साल का साहिल खान अभी भी लापता है। साहिल को बचाने के लिए ही जावेद ने समुद्र में छलांल लगाई थी। हालांकि लगातार तेज बारिश और ऊंची लहरों के कारण जावेद खुद भी फंस गए और बाद में उनकी जान चली गई। उधर, साहिल की अभी भी तलाश हो रही है।
बीएमसी आपदा प्रबंधन के एक अधिकारी ने बताया कि हाईटाइड के दौरान यह घटना शनिवार दोपहर करीब दो बजे हुई। एक प्रत्यक्षदर्शी ने पुलिस को बताया कि जैसे ही बच्चा समुद्र में गिरा, उसे बचाने के लिए जावेद भी ब्रिज से कूद पड़े। फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी के मुताबिक जावेद के परिजनों ने जानकारी दी कि वह अच्छा तैराक था और कई बार पहले भी इस तरह के हालात में लोगों की जान बचा चुका था। अधिकारियों ने कहा कि शनिवार को लगातार तेज बारिश हुई और ऊंची लहरों के कारण शायद इस बार जावेद बच्चे को बचा पाने और खुद को बाहर निकाल पाने में असफल रहे।
14 साल का साहिल भी भर्ती...
उधर, एक अन्य मामले में कोलाबा के पास ब्रिज से समुद्र में गिरे 14 साल के साहिल शेख को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने फिलहाल लगातार बारिश और ऊंची लहरों को देखते हुए लोगों से समुद्र के किनारे नहीं जाने की अपील की है।

साहिल की तलाश में सर्च आपरेशन